आईपीएल 2021 का ऑक्शन कब होगा ? बड़ी अपडेट आई सामने

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का ऑक्शन कब होगा ये सवाल सब क्रिकेट फैंस के मन में चल रहा होगा। रिटेंशन लिस्ट जारी करने के बाद अब अगला पड़ाव ऑक्शन की तरफ है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल के 14वें सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया 18 फरवरी को हो सकती है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईपीएल ऑक्शन को लेकर अहम खुलासा किया। पीटीआई से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

आईपीएल का ऑक्शन 18 फरवरी को होगा लेकिन कहां होगा इसका फैसला अभी तक नहीं लिया गया है।

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि वो इस बार का आईपीएल पूरी तरह से भारत में ही कराने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में कराना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज नहीं करना चाहिए था

आईपीएल 2021 के लिए रिटेंशन प्रक्रिया हुई पूरी

आपको बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है और अब वो नीलामी की तैयारियों में जुट गई हैं। सभी टीमें चाहेंगी कि वो नीलामी में जरुरत के हिसाब से प्लेयर्स को खरीदकर अपनी टीम को और मजबूत बनाएं। आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से ज्यादा बदलाव देखने को मिले हैं।

फरवरी में आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी होगी और उस दौरान टीमों के बीच अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदने को लेकर टक्कर देखने को मिलेगी। अगर अभी तक के अहम बदलावों की बात करें तो स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स से रिलीज कर दिया गया है और संजू सैमसन को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं रॉबिन उथप्पा को सीएसके ने ट्रेड के जरिए अपनी टीम में ले लिया है।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऑक्शन में खरीद सकती है

Quick Links