"अगर एक अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर आपको पहले मैच से ही खेलने का मौका मिलता है तो फिर इससे कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है"

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल (IPL) में खुद को मिले मौकों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब पहले ही मुकाबले से आपको लगातार मौका मिलता है तो फिर इससे आपका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इस सीजन आवेश खान को पहले मैच से ही खेलने का मौका मिला। उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी तेज गेंदबाजों की जगह उन्हें तरजीह दिया गया। आवेश खान ने भी अपने परफॉर्मेंस से टीम को निराश नहीं किया और 14 विकेट चटकाए। वो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे।

ये भी पढ़ें: कैमरन बैनक्रोफ्ट के नए खुलासे के बाद बॉल टैंपरिंग मामले की फिर से हो सकती है जांच

इंडिया न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में आवेश खान ने कहा कि टीम ने उन पर जो भरोसा जताया उससे उन्हें काफी कॉन्फिडेंस मिल गया। उन्होंने कहा "एक अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर इस तरह की चीजों से कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है। अगर आपको पहले मैच से ही खेलने का मौका मिले तो फिर आपका हौंसला बढ़ जाता है। एक समय था जब अनकैप्ड खिलाड़ियों को आसानी से मौकै नहीं मिलते थे। इस साल मैनेजमेंट, कोच और कप्तान ने मेरे ऊपर पूरा भरोसा जताया।"

आवेश खान के मुताबिक कोच और कप्तान ने उन पर पूरा भरोसा जताया

आवेश खान ने कहा कि कोच रिकी पोंटिंग और कप्तान ऋषभ पंत ने उन पर जो भरोसा दिखाया उसकी वजह से ही वो अच्छा प्रदर्शन कर पाए। उन्होंने आगे कहा "जब मैंने कोच और कप्तान से बात की तो उन्होंने मुझे सिर्फ इतना कहा कि खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाओ क्योंकि मैं पिछले तीन साल से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहा था। जब कोच और कप्तान इस तरह की बात आपसे करता है तो फिर आपको टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की भावना अंदर से आती है।"

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान इंग्लैंड का अहम सदस्य उपलब्ध नहीं रहेगा

Quick Links

App download animated image Get the free App now