Create

IPL 2021 - अक्षर पटेल ने मुंबई इंडियंस के प्रमुख बल्‍लेबाज को आउट करने की योजना का खुलासा किया

अक्षर पटेल ने मुंबई इंडियंस के तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया
अक्षर पटेल ने मुंबई इंडियंस के तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने शनिवार को शारजाह में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 46वें मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच गेंदें शेष रहते 4 विकेट से मात दी। अक्षर पटेल (Axar Patel) दिल्‍ली के हीरो रहे, जिन्‍होंने तीन विकेट लेकर मुंबई को बैकफुट पर धकेला था।

मुंबई को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता मिला था। रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इसके बावजूद क्विंटन डी कॉक ने दिल्‍ली के गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश की। प्रोटियाज विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने एक चौके और एक छक्‍का जमाकर अपने इरादे दर्शा दिए थे, लेकिन फिर अक्षर पटेल ने उन्‍हें आउट कर दिया।

पटेल ने खुलासा किया कि वह क्विंटन डी कॉक की ताकत के साथ खेलने की कोशिश कर रहे थे और चाहते थे कि बल्‍लेबाज सही टाइमिंग के साथ शॉट नहीं खेल पाए। उनका यह दांव काम भी आया।

मैच के बाद अक्षर पटेल ने कहा, 'मुझे लगा कि वो स्‍लॉग स्‍वीप या कवर्स के ऊपर से शॉट खेलेगा। इसलिए मैं चाहता था कि वो उधर ही शॉट खेले। मेरे ख्‍याल से जब आसान चीजें बेहतर काम कर रही हो तो फिर कोई प्रयोग करने की जरूरत नहीं है।'

अक्षर पटेल ने क्विंटन डी कॉक के अलावा सूर्यकुमार यादव और सौरभ तिवारी को भी अपना शिकार बनाया। अक्षर को आवेश खान (15/3) और एनरिच नॉर्ट्जे (19/1) का भी अच्‍छा साथ मिला और दिल्‍ली की टीम मुंबई को 129 रन के स्‍कोर पर रोकने में कामयाब रही।

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए कैपिटल्‍स की टीम ने एक समय 57 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। मगर श्रेयस अय्यर (33*) ने एक छोर संभाले रखा और शिमरोन हेटमायर व रविचंद्रन अश्विन के साथ अहम साझेदारियां करके दिल्‍ली को जीत दिलाई।

मैं बल्‍लेबाज को ज्‍यादा आसानी से पढ़ लेता हूं: अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने पिछले कुछ समय में कड़ी मेहनत की है , जिसकी झलक उनके प्रदर्शन में भी दिखती है। पटेल ने ध्‍यान दिलाया कि वह बल्‍लेबाज को बेहतर तरह से पढ़ लेते हैं, जिससे उन्‍हें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।

पटेल ने कहा, 'मैं बल्‍लेबाज को आसानी से पढ़ लेता हूं और अच्‍छी योजना बना सकता हूं। अगर मैं इस बारे में सोचता हूं कि बल्‍लेबाज क्‍या सोच रहा होगा, तो मैं उसे उसके लिए आदर्श गेंद नहीं डालता। मैं ऐसे में सफल हो सकता हूं।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment