Create

शाकिब अल हसन और मुस्तफ़िजुर रहमान के IPL में खेलने को लेकर बड़ी खबर

शाकिब-मुस्तफिजुर
शाकिब-मुस्तफिजुर

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने मंगलवार को कहा है कि वे अब अपने क्रिकेटरों को 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शेष मैचों में भाग लेने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने को तैयार हैं, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला पुनर्निर्धारित है। इससे पहले इन दोनों को खेलने की अनुमति मिलने में संशय बना हुआ था। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) के खेलने का रास्ता साफ़ हो गया है।

बीसीबी ने पहले कहा था कि वे शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को 2021 आईपीएल के शेष भाग में भाग लेने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने को तैयार नहीं हैं क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि वे आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ होंगे।

हालाँकि, मार्च 2023 तक इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे को स्थगित करने के ईसीबी और बीसीबी के फैसले ने दोनों के लिए आईपीएल के शेष भाग में हिस्सा लेने का द्वार खोल दिया है। पिछली बार अप्रैल में भी आईपीएल के दौरान इन दोनों को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से एनओसी मिल गई थी।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन हेड अकरम खान ने कहा कि हां, अगर वे आवेदन करते हैं और अगर हमारी कोई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता नहीं है तो वे जा सकते हैं और आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं। हमें इस संबंध में अभी तक उनसे कोई आधिकारिक पत्र प्राप्त नहीं हुआ है और यदि हमें वह मिलता है, तो बोर्ड निर्णय लेगा।

बांग्लादेश को तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी थी, जो टी20 विश्व कप की तैयारी के रूप में काम करता। अब इस दौरे को काफी आगे तक के लिए टालने से बांग्लादेश के पास आईपीएल के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं है।

हालांकि रहमान और शाकिब के आईपीएल में खेलने का फायदा टीम को निश्चित रूप से मिलेगा क्योंकि आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा और यह भी यूएई में ही होना है। ऐसे में कहा जा सकता है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें एनओसी देने का निर्णय सही लिया है।

आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज 19 सितम्बर से यूएई में होना है। पहला मुकाबला दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment