Create
Notifications

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आये ब्रेट ली, अनोखे तरीके से दिया डोनेशन

Photo-
Photo-
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 27 Apr 2021
न्यूज़

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए क्रिकेट मैदान से कई दिग्गज खिलाड़ी लोगों की मदद करते हुए नजर आ रहे है। कल ऑस्ट्रेलिया और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 50 लाख डॉलर देने की घोषणा की, तो आज कोलकाता के ही शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने भी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) फाउंडेशन में गुप्त राशि देने का फैसला लिया। इस लिस्ट में अब एक और दिग्गज खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल (IPL 2021) के कमेंट्री पैनल का हिस्सा ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी अपनी तरफ से डोनेशन देने का फैसला लिया है। ब्रेट ली ने सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी किया और पैट कमिंस को धन्यवाद करते हुए लिखा कि इस तरह के ट्रेंड को चलाने के लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूँ।

ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की, जिसमें लिखा है कि भारत देश मेरे दूसरे घर की तरह है, जिस तरह का प्यार मुझे मेरे क्रिकेट करियर या उसके बाद इस देश से मिला है उसके लिए मेरे दिल में एक ख़ास जगह है। मुझे अब बेहद दुःख है की किस तरह से यहाँ के लोग कोरोना से जंग लड़ रहे है। मैं इस लायक हूँ कि मैं भी इन लोगों की मदद करके कुछ बदलाव ला सकता हूँ। इसलिए मैं क्रिप्टो रिलीफ को अपना एक बिटकॉइन डोनेट करना चाहता हूँ, जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई पहुँच सके। ब्रेट ली द्वारा दिए गए 1 बिट कॉइन की कीमत भारत में तक़रीबन 42 लाख रुपए के बराबर है।

ब्रेट ली ने इस अहम कदम को उठाते हुए आगे कहा कि इस समय हमें एक साथ होकर इस जंग से लड़ना है और एक दुसरे की मदद करनी चाहिए। मैं उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूँ, जो इस कठिन समय में अपना पूरा सहयोग दे रहे है। साथ ही मैं लोगों से आग्रह करता हूँ कि अपना ध्यान रखें, घर पर रहें, हमेशा हाथ धोते रहे और आवश्यकता होने पर मास्क पहन कर बाहर निकले, साथ ही दूरी बनाये रखे। अंत में मैं पैट कमिंस को भी धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिन्होंने इस मुहीम की शुरुआत की है।

Published 27 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now