Create

IPL 2021 - 'अगर मैं आरसीबी का मालिक होता, तो मैं विराट कोहली को कप्तान के रूप में जारी रखने के लिए कहता'

विराट कोहली ने पहले ही सीजन के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी
विराट कोहली ने पहले ही सीजन के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी

आईपीएल (IPL) 2021 में कल खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर (KKR) की टीम ने आरसीबी (RCB) को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इसी के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तान के तौर पर अपनी टीम को ख़िताब दिलाने की ख्वाहिश भी अधूरी रह गयी। विराट के कप्तानी छोड़ें जाने पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा ने भी बड़ी प्रतिक्रया दी है। लारा के मुताबिक विराट को कप्तानी छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर वह इस टीम के मालिक होते तो विराट कोहली को बतौर कप्तान जारी रखने को कहते।

विराट कोहली ने दूसरे चरण की शुरुआत में ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि अगले सीजन से वह आरसीबी के लिए मात्र एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। इस सीजन आरसीबी के प्रदर्शन को सभी को उम्मीद थी कि शायद विराट ट्रॉफी जिताकर अपने कप्तानी करियर को समाप्त करें लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

क्रिकेट डॉट कॉम के साथ एक इंटरव्यू में ब्रायन लारा ने कहा कि वह विराट कोहली को कप्तानी नहीं छोड़ने देते और उनसे बतौर कप्तान जारी रखने को कहते। इसके पीछे की वजह के बारे में बताते हुए लारा ने कहा,

आप जानते हैं कि मैं निजी तौर पर क्या पूछूंगा, अगर मैं फ्रेंचाइजी का मालिक होता, जारी रखने के लिए कहता, क्योंकि विराट कोहली एक खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में, मुझे लगता है दो अलग लोग हैं और इस तरह के एक हाई प्रोफाइल खिलाड़ी और अभी भी बहुत युवा, किसी और के नेतृत्व में कुछ और वर्षों तक खेलने के लिए तैयार हैं।
वह आरसीबी के खिलाड़ी बने रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से, अगर मैं उस फ्रेंचाइजी का मालिक होता, तो मैं उसे बताता कि वह कप्तानी नहीं छोड़ रहा है। हम आपके आस-पास अपनी टीम बनाएंगे, हमें नए खिलाड़ी मिलेंगे और हमारा फोकस अलग होगा।
youtube-cover

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी एक बार फाइनल में पहुंची थी

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने 2016 के आईपीएल सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि टीम एक बार भी टाइटल नहीं जीत पाई। अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए कोहली ने इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। हालांकि कप्तान के तौर पर अंतिम मैच में उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment