Create

रविन्द्र जडेजा की घातक गेंदबाजी, चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगातार चौथी जीत दर्ज की

  Enter caption
reaction-emoji
Naveen Sharma

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई में आरसीबी (RCB) को 69 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए चेन्नई की टीम ने 4 विकेट पर 191 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जवाब में खेलते हुए आरसीबी की टीम 122/9 रन का स्कोर बना पाई। रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेन्नई के लिए जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत शानदार रही। रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसी ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। गायकवाड़ 25 बॉल में 33 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन डू प्लेसी ने अपनी फॉर्म के अनुरूप बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंद में 50 रन की पारी खेली। सुरेश रैना अच्छी लय में थी और 18 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हुए। उनके बल्ले से 3 छक्के निकले। अंतिम समय में रविन्द्र जडेजा ने मोर्चा संभालते हुए पारी के आखिरी ओवर में हर्षल पटेल को 5 छक्के जड़े। उन्होंने 37 रन उस ओवर में बनाते हुए हुए आईपीएल के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बराबर किया। गेल के साथ अब जडेजा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जडेजा ने 28 गेंद में 4 चौके और 5 छक्के से नाबाद 62 रन बनाए और चेन्नई का स्कोर 4 विकेट पर 191 रन रहा। हर्षल पटेल ने 51 रन देकर 3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने तेज शुरुआत की। देवदत्त पडीक्कल और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। कोहली 7 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हुए और विकेट पतन शुरू हो गया। पडीक्कल ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंद पर 34 रन बनाए। बैटिंग में धुआंधार खेलने वाले रविन्द्र जडेजा ने गेंदबाजी पर आने के बाद आरसीबी को पीछे धकेल दिया। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर (7), ग्लेन मैक्सवेल (22) और एबी डीविलियर्स (4) को और आउट कर आरसीबी का स्कोर 6 विकेट पर 83 रन कर दिया। इसके बाद इमरान ताहिर ने दो विकेट लेकर आरसीबी का स्कोर 8 विकेट पर 94 रन कर दिया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...