Create

'क्रिस गेल को पंजाब किंग्स के लिए ओपन कराना चाहिए'

क्रिस गेल तूफानी खेल में भरोसा रखते हैं
क्रिस गेल तूफानी खेल में भरोसा रखते हैं

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि क्रिस गेल (Chris Gayle) को आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स के लिए ओपन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गेल बड़े हिट मारते हैं और ओपन नहीं कराने पर उनको टीम में रखने का कोई फायदा नहीं होगा। गंभीर ने कहा कि गेल गेंदों को व्यर्थ नहीं जाने देते हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा कि अगर क्रिस गेल आपकी टीम में है, तो उन्हें ओपन कराना चाहिए। आप उन्हें नम्बर तीन पर बैटिंग क्यों कराना चाहेंगे। उन्हें नम्बर तीन पर बैटिंग कराने का कोई मतलब नहीं रह जाता। वेस्टइंडीज और पंजाब किंग्स ने ऐसा किया है लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि कोई ऐसा क्यों करेगा।

गंभीर ने आगे कहा कि अगर गेल आपकी अंतिम ग्यारह में है, तो उन्हें ओपन करना चाहिए क्योंकि वह गेंदों को खाली नहीं जाने देते हैं। नम्बर तीन पर शायद उनको काफी सिंगल लेने पड़ेंगे। ओपनर की तुलना में सिंगल ज्यादा लेने पड़ेंगे।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें तेजी से रन बनाने में मुश्किल होगी, खासतौर से संन्यास के बाद। उन्होंने कहा कि एक बार जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेते हैं, तो आईपीएल में खेलना कठिन हो जाता है। यह सीपीएल या अन्य लीग की तरह नहीं है। आईपीएल वह टूर्नामेंट है जहाँ आप टॉप क्वालिटी वाले गेंदबाजों का सामना करते हैं। मेरे हिसाब से चेन्नई के शीर्ष क्रम को तूफानी प्रदर्शन की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन आईपीएल के पहले चरण में बेहतरीन रहा है। चेन्नई की टीम ने अप्रैल-मई के उस चरण में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया था। चेन्नई ने 7 में से 5 मैचों में जीत दर्ज करते हुए 10 अंक हासिल कर तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया है। पहले स्थान पर फ़िलहाल दिल्ली कैपिटल्स की टीम है।

जहाँ तक पंजाब किंग्स टीम का सवाल है, तो इस टीम ने तीन मैचों में जीत हासिल करते हुए तालिका में छठा स्थान प्राप्त किया है। पंजाब की टीम के पास अब महज 6 मुकाबले बचे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment