Create
Notifications

IPL 2021 - 'हमने देखा कि चेतन सकारिया जैसे खिलाड़ी को भारत के लिए खेलने के लिए चुना गया'

चेतन सकारिया को भारतीय टीम में चुना गया था
चेतन सकारिया को भारतीय टीम में चुना गया था
Vivek Goel

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की परंपरा रही है कि उसने युवाओं को बढ़ावा दिया है। इस साल भी फ्रेंचाइजी के पास चेतन सकारिया (Chetan Sakariya), रियान पराग (Riyan Parag), कार्तिक त्‍यागी (Kartik Tyagi) और यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) जैसे युवा खिलाड़ी हैं, जिनका फ्रेंचाइजी ने भरपूर समर्थन किया है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के स्‍टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स की इस नीति की जमकर तारीफ की है।

पिछले कुछ संस्‍करणों में संघर्ष के बावजूद राजस्‍थान रॉयल्‍स युवाओं को आगे बढ़ाने के अपने इरादे पर डटी रही। इतने सालों में फ्रेंचाइजी ने कई प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों के लिए आदर्श मंच बनने का काम किया।

क्रिस मॉरिस ने चेतन सकारिया का उदाहरण दिया, जिन्‍होंने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन किया था और उसके आधार पर उन्‍हें भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू करने का मौका मिला।

खलीज टाइम्‍स से बातचीत करते हुए मॉरिस ने कहा, 'जिस तरह से मैं एक कोचिंग स्टाफ या आईपीएल फ्रेंचाइजी के रूप में देखता हूं, अंत में हां, हमें क्रिकेट मैच जीतना है और हम आईपीएल जीतना चाहते हैं। उसी के लिए हम यहां हैं।' मगर कोच या टीम के रूप में हम ऐसा महसूस करते हैं, मुझे लगता है, हम में से अधिकांश यह है कि जब हम चेतन सकारिया जैसे व्यक्ति को भारत के लिए खेलने के लिए चुनते हुए देखते हैं, तो हमारे लिए, यह दुनिया में सबसे संतोषजनक भावना है क्योंकि आप जानते हैं कि आप इस नौजवान को सबसे पहले अपने निजी जीवन में समय की अनिश्चितताओं के बारे में देखते हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मगर आप शख्‍स को देखते हैं, जो टीम में युवा बनकर आया, आईपीएल के पहले हाफ में विकसित हुआ और उसने खुद से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का आमंत्रण हासिल किया।' आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने मौजूदा आईपीएल में अब तक 14 विकेट लिए हैं।

संजू सैमसन सबसे प्रतिभाशाली बल्‍लेबाजों में से एक: क्रिस मॉरिस

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टीव स्मिथ को रिलीज करने का बड़ा कदम उठाया और संजू सैमसन को टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया। जहां उनका प्रदर्शन अनिरंतर रहा, मॉरिस ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की तारीफ की।

प्रोटियाज ऑलराउंडर ने सैमसन को सबसे गिफ्टेड बल्‍लेबाजों में से एक करार दिया। उन्‍होंने सैमसन की कप्‍तानी की तारीफ भी की।

मॉरिस ने कहा, 'किसी को कभी संजू की प्रतिभा पर शक नहीं होगा। संजू शानदार खिलाड़ी है। मेरे ख्‍याल से दिक्‍कत यह है कि उसकी प्रतिस्‍पर्धा कुछ बेहतरीन अंतरराष्‍ट्रीय बल्‍लेबाजों के साथ है। यह उनमें से एक चीज है। मुझे जरा भी श‍क नहीं कि भविष्‍य में संजू सैमसन भारत के लिए बहुत मैच खेलने वाला है। वह सबसे प्रतिभाशाली बल्‍लेबाजों में से एक है, जिसे मैंने देखा। वह अच्‍छा इंसान है। अगर वो लगातार करता रहे, जो कर रहा है, तो वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के दरवाजे खटखटाता रहेगा।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...