Create
Notifications

IPL 2021 - 'हमारे पास कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जो आगे चलकर भारत के लिए खेलेंगे'

क्रिस मॉरिस ने भारतीय युवा क्रिकेटरों का बचाव किया
क्रिस मॉरिस ने भारतीय युवा क्रिकेटरों का बचाव किया
Vivek Goel
visit

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने उन दावों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि फ्रेंचाइजी युवा भारतीय खिलाड़‍ियों का अच्‍छा प्रदर्शन नहीं होने के बावजूद भी समर्थन कर रही है। मॉरिस के मुताबिक भारतीय हो या विदेशी, प्रत्‍येक खिलाड़ी को मेरिट पर चुना गया है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के आईपीएल 2021 में प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें मुश्किल हो गई हैं। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स को सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने अकेले संघर्ष किया और 57 गेंदों में सात चौके व तीन छक्‍के की मदद से 82 रन बनाए। इसकी मदद से रॉयल्‍स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन का स्‍कोर बनाया।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में क्रिस मॉरिस से पूछा गया कि राजस्‍थान रॉयल्‍स युवा भारतीय खिलाड़‍ियों पर ज्‍यादा भरोसा जता रही है जबकि वह प्रदर्शन करने में नाकाम हो रहे हैं।

इस पर मॉरिस ने जवाब दिया, 'हम युवा भारतीय खिलाड़‍ियों को मौका देकर बिलकुल सही कर रहे हैं क्‍योंकि हमारे पास कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जो आगे चलकर भारत के लिए खेलेंगे। जिन लड़कों को मौका मिल रहा है वो वास्‍तव में अच्‍छे खिलाड़ी हैं और किसी कारण से वो खेल रहे हैं। टीम में ऐसा कोई नहीं, जो खेलने का हकदार न हो।'

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने आगे ध्‍यान दिलाया कि टीम के रूप में सभी को बल्‍ले से योगदान देने की जरूरत है ताकि कप्‍तान सैमसन का साथ दे सके।

मॉरिस ने कहा, 'रन बनाने की बात करें तो सभी को ऐसा करने की जरूरत है। संजू सैमसन बहुत अच्‍छा खेल रहे हैं। हमारे कुछ लड़कों ने रन बनाने की झलक दिखाई है, लेकिन आसान बात यह है कि हम सभी को ज्‍यादा योगदान देना होगा। आपके पास सिर्फ एक ऐसा खिलाड़ी नहीं हो सकता, जो हर मैच में योगदान दे। दिन के अंत में मेरिट पर सभी खिलाड़‍ियों का चयन हुआ है।'

सैमसन के अलावा यशस्‍वी जायसवाल (36) और महिपाल लोमरोर (29*) ने छोटे योगदान दिए थे। रियान पराग अच्‍छे फॉर्म में नहीं है, जिनको बाहर करने की मांग कई पूर्व क्रिकेटर कर चुके हैं।

अब प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए कोई ढिलाई नहीं कर सकते: मॉरिस

मॉरिस ने स्‍वीकार किया कि सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली शिकस्‍त के कारण रॉयल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की राह कठिन हो गई है। रॉयल्‍स इस समय अंक तालिका में छठे स्‍थान पर है।

मॉरिस ने कहा, 'अब अहम समय आ चुका है और हमें अच्‍छे नतीजे हासिल करने की जरूरत है। जैसा कि हम कहते हैं, मैच में बड़े पल को जीतना होगा। प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए हमें प्रत्‍येक अंक की जरूरत है क्‍योंकि यह मुश्किल हो चला है।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now