Create

डेविड वॉर्नर ने एक साथ 3 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये और मैदान को नमन किया

Naveen Sharma

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मैच में धीमी बल्लेबाजी की लेकिन वह एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम करने में सफल रहे। वह टी20 क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए। पारी में पन्द्रहवें ओवर में डेविड वॉर्नर ने यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।

डेविड वॉर्नर ने तीन कीर्तिमान इस पारी में अर्जित किये। लुंगी एनगिडी की गेंद पर छक्का लगाकर आईपीएल में 200 छक्के जड़ने वाले आठवें बल्लेबाज बन गए। इसके अलावा वह आईपीएल इतिहास में 50 अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए जो उनके लिए काफी खास रहेगा। उनसे पीछे शिखर धवन हैं जिनके नाम आईपीएल में 43 अर्धशतकीय पारियां हैं।

डेविड वॉर्नर बड़े क्लब में शामिल

वर्ल्ड क्रिकेट में टी20 में जितने भी बल्लेबाजों ने 10 हजार रन का आंकड़ा प्राप्त किया है उनमें सबसे आगे क्रिस गेल का नाम है। उनके बाद किरोन पोलार्ड और पाकिस्तान के शोएब मलिक का नाम आता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और अन्य सभी टी20 लीग को मिलाकार यह आंकड़ा इन बल्लेबाजों ने प्राप्त किया है।

डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन जॉनी बेयरस्टो जल्दी आउट हो गए। इसके बाद मनीष पांडे और वॉर्नर ने मिलकर शतकीय भागीदारी निभाई। वॉर्नर ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। मनीष पांडे ने भी 46 गेंद में 61 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए अंतिम ओवरों में केन विलियमसन और केदार जाधव ने धाकड़ बैटिंग की। विलियमसन 10 गेंद पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ केदार जाधव ने भी 4 गेंद पर नाबाद 12 रन बनाए जिसमें अंतिम दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का शामिल था। हैदराबाद ने 3 विकेट के नुकसान पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...