Create
Notifications

IPL में डेविड वॉर्नर की उपलब्धता को लेकर है संशय

निरंजन
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है और ऐसा लगता है कि बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता की समस्या का हल निकाल लिया है। इंग्लैंड (England Team) के बाद अब ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia team) के अधिकांश खिलाड़ी भी सीजन के शेष 31 मैचों के लिए उपलब्ध हैं। करीबन बीस खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए साइन किया गया है। डेविड वॉर्नर David Warner) की उपलब्धता को लेकर संशय बना हुआ है।

ख़बरों के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टी20 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए यूएई की यात्रा करने वाले खिलाड़ियों पर फैसला छोड़ दिया है, अधिकांश खिलाड़ी खेलने में रुचि रखते हैं। दिलचस्प बात यह है कि आईपीएल के लिए जाने वाले सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरों से बाहर हो गए। अनुपलब्ध होने के बीच पैट कमिंस पहले ही कह चुके हैं कि वह और उनकी पत्नी अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं और हो सकता है कि वह इस सीजन में आईपीएल में शामिल न हों।

माना जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की इस साल आईपीएल में वापसी को लेकर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है और अगले कुछ दिनों में स्थित स्पष्ट होने की संभावना है। डेविड वॉर्नर को इस सीजन के पहले चरण के बीच में कप्तानी से हटा दिया गया था। केन विलियमसन को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हालांकि बाद में आईपीएल स्थगित हो गया था। देखना होगा कि वॉर्नर को लेकर आगे क्या डेवलपमेंट होती है।

टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने अपनी उपलब्धता की पुष्टि की है। ये दोनों दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। मुंबई इंडियंस के नाथन कूल्टर नाइल और क्रिस लिन और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल भी बाकी सीजन में खेलेंगे। डेविड वॉर्नर हैदराबाद की टीम के लिए खासे मायने रखते हैं। बतौर ओपनर खेलते हुए टीम को मजबूती प्रदान करने का काम उनका है और आईपीएल में उन्होंने यह काम बखूबी किया है। हैदराबाद की बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर नजर आती है और वॉर्नर के होने से टीम के ऊपरी क्रम से रन आने की उम्मीद होती है।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now