Create

'राजस्‍थान रॉयल्‍स ने विकल्‍प के रूप में अच्‍छे खिलाड़‍ियों का चयन किया'

ऐविन लुईस ने सीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया
ऐविन लुईस ने सीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज दीप दासगुप्‍ता (Deep Dasgupta) का मानना है कि जहां राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खेमे में बड़े नामों की कमी है, वहीं उन्‍होंने रिप्‍लेसमेंट के रूप में अच्‍छे खिलाड़ी चुने हैं। दासगुप्‍ता ने कहा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने विकल्‍प के रूप में ऐसे खिलाड़‍ियों को चुना, जो फॉर्म में चल रहे हैं।

जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और एंड्रयू टाई जैसे दिग्‍गज खिलाड़‍ियों की सेवाएं राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं मिलेंगी। फ्रेंचाइजी ने विकल्‍प के रूप में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ऐविन लुईस को चुना, जिनका हाल ही में सीपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है।

फिर ग्‍लेन फिलिप्‍स को चुना, जिन्‍होंने वाइ‍टलिटी टी20 ब्‍लास्‍ट और द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा ओशाने थॉमस और टी20 इंटरनेशनल के नंबर-1 गेंदबाज तबरेज शम्‍सी को चुना।

दीप दासगुप्‍ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और एंड्रयू टाई सभी उपलब्‍ध नहीं हैं। इन सभी खिलाड़‍ियों को मैच जीतने के लिए चुना गया था। मगर दूसरी तरफ अगर इनके रिप्‍लेसमेंट को देखें, तो सभी अच्‍छे फॉर्म में हैं। ऐविन लुईस का शानदार सीपीएल रहा, जहां उन्‍होंने शतक भी जड़ा। ग्‍लेन फिलिप्‍स भी अच्‍छे फॉर्म में हैं। तबरेज शम्‍सी नंबर-1 टी20 इंटरनेशनल गेंदबाज हैं। तो आरआर को अपने मैच विजेताओं की कमी खलेगी, लेकिन रिप्‍लेसमेंट उन्‍होंने अच्‍छे चुने।'

संजू सैमसन ने अपनी बल्‍लेबाजी में सुधार किया: दीप दासगुप्‍ता

आईपीएल 2021 के पहले चरण में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने जिस तरह बल्‍लेबाजी की, उससे दीप दासगुप्‍ता काफी प्रभावित हुए। सैमसन को अधिकांश इस बात की आलोचना झेलनी पड़ती थी कि उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं देखने को मिलती थी। मगर आईपीएल 2021 के पहले हाफ में उन्‍होंने 7 मैचों में एक शतक सहित 227 रन बनाए।

संजू सैमसन ने जोस बटलर की गैरमौजूदगी में काफी जिम्‍मेदारी उठाई है। दीप दासगुप्‍ता को विश्‍वास है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स बड़ी भूमिका निभाने को तैयार हैं।

दासगुप्‍ता ने कहा, 'मेरा मानना है कि आईपीएल 2021 के पहले हाफ में संजू सैमसन ने बतौर बल्‍लेबाज काफी परिपक्‍वता दिखाई है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...