Create
Notifications

IPL 2021 - अश्विन और मोर्गन के बीच हुए विवाद के लिए वीरेंदर सहवाग ने दिनेश कार्तिक को ठहराया जिम्मेदार

वीरेंदर सहवाग के मुताबिक दिनेश कार्तिक के बयान की वजह से हुआ बवाल
वीरेंदर सहवाग के मुताबिक दिनेश कार्तिक के बयान की वजह से हुआ बवाल
SENIOR ANALYST

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के बीच हुए विवाद के लिए वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जिम्मेदार ठहराया है। वीरेंदर सहवाग के मुताबिक इस पूरे विवाद के लिए वो कार्तिक को सबसे बड़ा दोषी मानते हैं।

शारजाह में अश्विन और केकेआर के खिलाड़ियों के बीच ओवर थ्रो पर रन लेने को लेकर विवाद हुआ था। सबसे पहले अश्विन और टिम साउदी के बीच कहासुनी हुई और उसके बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ भी रविचंद्रन अश्विन की बहस हुई।

दरअसल केकेआर के फील्डर ने जब थ्रो किया तब गेंद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के हाथ पर लगकर दूर चली गई और रविचंद्रन अश्विन ने इस पर रन ले लिया। इससे केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन खुश नजर नहीं आए। इसी वजह से टिम साउदी और इयोन मोर्गन के साथ अश्विन की बहस हो गई।

दिनेश कार्तिक अगर बयान ना देते तो इतना हंगामा ना होता - वीरेंदर सहवाग

हालांकि इस बहस के दौरान दिनेश कार्तिक ने बीच-बचाव किया लेकिन मैच के बाद उन्होंने जो बयान दिया उसकी वजह से काफी बवाल हो गया। कार्तिक ने कहा कि इयोन मोर्गन को अश्विन का एक्स्ट्रा रन लेना पसंद नहीं आया क्योंकि ये खेल भावना के खिलाफ था। कार्तिक के इस बयान के बाद काफी हो - हल्ला मचा और इसी वजह से सहवाग उन्हें इसका जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। क्रिकबज्ज से बातचीत में उन्होंने कहा,

मैं इस पूरे मामले में दिनेश कार्तिक को सबसे बड़ा दोषी मानता हूं। मोर्गन ने जो कुछ भी कहा अगर उसके बारे में कार्तिक ने बात नहीं की होती तो फिर इतना हंगामा नहीं होता। अगर वो ये कह देते कि ज्यादा कुछ नहीं हुआ केवल बहस हुआ था और मैच में ऐसा होता रहता है तो फिर इतना बवाल ना होता।

रविचंद्रन अश्विन ने भी इयोन मोर्गन के बयान को लेकर ट्वीट किया और अपना पक्ष रखा। रविचंद्रन अश्विन ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए बताया कि मैदान पर क्या हुआ और यह सही था या गलत?

1. I turned to run the moment I saw the fielder throw and dint know the ball had hit Rishabh.
2. Will I run if I see it!?
Of course I will and I am allowed to.
3. Am I a disgrace like Morgan said I was?
Of course NOT.
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now