Create

IPL 2021 - आरसीबी को हराने के बाद इयोन मोर्गन ने कहा - टी20 का लीजेंड है ये खिलाड़ी

केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम के खिलाड़ी की जमकर तारीफ की
केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम के खिलाड़ी की जमकर तारीफ की

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने सोमवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एलिमिनेटर मैच में दो गेंदें शेष रहते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को चार विकेट से मात दी। इस जीत के साथ केकेआर ने दूसरे क्‍वालीफायर में प्रवेश किया, जहां उसका सामना दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) से होगा।

वहीं आरसीबी के खिताब जीतने का सपना एक बार फिर प्‍लेऑफ में आकर टूट गया। शारजाह में खेले गए मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। आरसीबी ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

केकेआर की जीत के हीरो सुनील नरेन रहे, जिन्‍होंने पहले गेंद से कमाल दिखाते हुए 21 रन देकर चार विकेट लिए। फिर बल्‍लेबाजी में आकर तीन शानदार छक्‍के जमाए और 26 रन बनाकर आउट हुए। नरेन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन भी नरेन के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए और उन्‍हें टी20 क्रिकेट का लीजेंड करार दिया। मोर्गन ने मैच के बाद कहा, 'नरेन ने इसे बहुत बहुत आसान बना दिया था। शारजाह के सुधरे हुए विकेट पर उन्‍होंने गजब की गेंदबाजी की। पहले 6 ओवर के बाद हमने पूरी पारी के दौरान नियमित अंतराल में विकेट लिए। सुनील नरेन टी20 क्रिकेट के सच्‍चे लीजेंड हैं और हम उन्‍हें अपनी टीम में पाकर खुश हैं।'

हमारे प्रदर्शन ने लोगों को आश्‍चर्यचकित किया: इयोन मोर्गन

केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने बताया कि यूएई चरण में हमने जिस तरह का खेल दिखाया, उसने सभी को आश्‍चर्यचकित किया है।

पता हो कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने यूएई चरण में शानदार प्रदर्शन किया। पहले हाफ में उसने सात में से केवल दो मैच जीते थे। इसके बाद उसने यूएई चरण में सात में से पांच मैच जीतकर टॉप-4 में अपनी जगह पक्‍की की। केकेआर की टीम अब दूसरे क्‍वालीफायर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का सामना करेगी। याद हो कि ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली को पहले क्‍वालीफायर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

मोर्गन ने कहा, 'हमारे लिए वापसी मायने रखती है। विकेट पर क्‍या हो रहा है, इसे देखते हुए सामंजस्‍य बैठाना पड़ेगा। इसी पर ध्‍यान है। हमने जिस तरह क्रिकेट खेला और निरंतरता दिखाई, उसने सभी को आश्‍चर्यचकित किया।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment