Create

IPL 2021 - "सौरभ तिवारी में टैलेंट है लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना होगा"

Rahul
Photo Courtesy - Indian Premier League Website
Photo Courtesy - Indian Premier League Website

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बल्लेबाज सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) की बल्लेबाजी को लेकर अपनी अहम राय दी है। आईपीएल (IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ हुए कल मुकाबले में सौरभ तिवारी ने मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 50 रन बनायें। उन्होंने 40 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेली। सबा करीम ने सौरभ तिवारी के प्रदर्शन को लेकर कोई संदेह नहीं किया लेकिन उनकी फिटनेस और डाइट को लेकर सवाल खड़े किये।

खेलनीति नामक एक यूट्यूब चैनल पर सबा करीम ने सौरभ तिवारी के टैलेंट की सराहना की लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर बड़ी बात कही। सबा करीम ने कहा कि, 'हमने सौरभ तिवारी में कोई बदलाव नहीं देखा है। मुझे बुरा लगता है क्योंकि सौरभ तिवारी में टैलेंट है और हमने इसे उस दिन से देखा है जब से उसने खेलना शुरू किया था। कल भी हमने देखा कि वह कितने प्रतिभाशाली हैं। लेकिन अंत में, आपको अपनी डाइट पर ध्यान देने और फिटनेस के स्तर में भी सुधार करने की आवश्यकता है।'

सबा करीम का मानना है कि, सौरभ तिवारी में टैलेंट है लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना होगा। मौजूदा टी20 दौर में खेली जा रही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा। और यदि वह टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना देख रहें है, तो उन्हें अपनी फिटनेस सुधारनी ही पड़ेगी। सबा करीम ने इस सन्दर्भ में कहा कि सौरभ टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन अगर आपका लक्ष्य इंटरनेशनल क्रिकेटर बनना है तो आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए देखना अच्छा है। उन्होंने कल एक अच्छी पारी खेली थी।

सौरभ तिवारी ने परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी की। लेकिन अंत में वह ताबड़तोड़ शॉट नहीं खेल पाए और साथ ही दूसरे छोर पर अन्य बल्लेबाजों का साथ भी नहीं मिला। मुंबई इंडियंस अपना अगला मैच 23 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि सौरभ तिवारी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बरकरार रखते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment