Create
Notifications

IPL 2021 - "मेरे हिसाब से ये एक थर्ड क्लास अंपायरिंग थी, इतनी खराब अंपायरिंग मैंने कभी नहीं देखी"

राहुल त्रिपाठी कैच पकड़ते हुए (Photo Credit - IPLT20)
राहुल त्रिपाठी कैच पकड़ते हुए (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच हुए मुकाबले में थर्ड अंपायर के एक फैसले को लेकर काफी सवाल खड़े किए गए। के एल राहुल (KL Rahul) के शॉट पर राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने जो कैच लपका उसे थर्ड अंपायर ने नॉट करार दे दिया और इसके बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस फैसले को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस फैसले को लेकर थर्ड अंपायर की काफी आलोचना की। दोनों पूर्व खिलाड़ियों ने इसे थर्ड क्लास अंपायरिंग बताया।

दरअसल पंजाब किंग्स की पारी के 19वें ओवर में शिवम मावी की गेंद पर के एल राहुल ने एक करारा शॉट खेला लेकिन मिड विकेट पर खड़े राहुल त्रिपाठी ने डाइव लगाते हुए कैच पकड़ लिया। राहुल त्रिपाठी ने जमीन पर गिरते हुए बेहद लो कैच पकड़ा। मैदानी अंपायरों को साफ-साफ नहीं पता चल रहा था कि उन्होंने सही से कैच पकड़ा है या नहीं। इसी वजह से उन्होंने थर्ड अंपायर की तरफ इशारा किया।

गौतम गंभीर और ग्रीम स्वान ने की थर्ड अंपायर की आलोचना

थर्ड अंपायर ने कई एंगल से रीप्ले देखा और बार-बार देखने के बाद नॉट आउट करार दिया। उनके मुताबिक गेंद जमीन को टच कर चुकी थी। हालांकि कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि राहुल त्रिपाठी ने बेहतरीन तरीके से कैच पकड़ा था। मैच के बाद ग्रीम स्वान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मैंने इससे घटिया थर्ड अंपायरिंग कभी नहीं देखी थी।

वहीं गौतम गंभीर ने भी थर्ड अंपायर के इस फैसले की काफी आलोचना की। उन्होंने कहा,

ये एक हैरान कर देने वाला फैसला था। इस फैसले की वजह से किसी टीम का आईपीएल सफर थम सकता है। उन्हें एक से ज्यादा बार रीप्ले को देखना ही नहीं चाहिए था क्योंकि वो साफ आउट लग रहा था। अगर उस वक्त केकेआर को के एल राहुल का विकेट मिल जाता तो चीजें कुछ अलग हो सकती थीं। आईपीएल में इस तरह के डिसीजन नहीं लिए जाने चाहिए।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने भी कहा कि उनकी पोजिशन से राहुल त्रिपाठी ने वो कैच साफ पकड़ा था।


live poll LIVE POLL

Q. क्या आपके हिसाब से थर्ड अंपायर ने गलत फैसला दिया ?

हां

ना

130 votes so far

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...