Create

IPL 2021 - 'पिछले मैच में थोड़ा गुस्‍सा हुआ था, लड़के ये बात जानते हैं'

मोहम्‍मद कैफ से बातचीत करते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हेड कोच रिकी पोंटिंग
मोहम्‍मद कैफ से बातचीत करते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हेड कोच रिकी पोंटिंग

दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले क्‍वालीफायर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने स्‍वीकार किया कि इस हार के बाद वह गुस्‍सा हुए थे।

पोंटिंग ने कहा कि कोच के तौर पर वो भावुक हुए थे जैसे ही खिलाड़ी होने के नाते होते और इसलिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स की हार के बाद वह थोड़ा निराश हुए थे।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए थे, लेकिन गेंदबाज इस लक्ष्‍य की रक्षा करने में नाकाम रहे थे। अब फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम केकेआर का सामना कर रही है।

मैच से पहले बात करते हुए पोंटिंग ने स्‍वीकार किया कि वह सीएसके के खिलाफ मैच में टीम के प्रयासों से वह थोड़ा निराश हुए थे। पोंटिंग ने कहा, 'मैं पिछले मैच में थोड़ा गुस्‍सा हुआ था। मैंने लड़कों को यह बात भी जानने दी। मैं थोड़ा भावुक लोगों में से हूं। मैं अपने दिल से खेलता हूं और कोच के रूप में भी मेरी यही भावना रहती है।'

आईपीएल 20 डॉट कॉम के साथ बातचीत में पोंटिंग ने आगे कहा, 'खिलाड़ी होने के नाते मैदान में आप हमेशा सोचते हैं कि मैच का रुख बदल सकते हैं। कोचिंग खिलाड़ी होने से थोड़ी ज्‍यादा निराशाजनक है।'

पोंटिंग ने हालांकि, उम्‍मीद जताई कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम केकेआर के खिलाफ दमदार मुकाबला खेलेगी। हेड कोच ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया।

पोंटिंग ने कहा, 'आखिरी के दो नतीजे उस तरह नहीं आए, जिसकी हमने उम्‍मीद की थी। मगर उन मैचों में भी हमने जिस स्‍तर की क्रिकेट खेली, वो जीत के लिए पर्याप्‍त थी। एक फैसला इधर या उधर या खराब गेंद या खराब शॉट के कारण हमें नुकसान पहुंचा।'

याद हो कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपने आखिरी लीग मैच में आरसीबी के हाथों आखिरी गेंद पर शिकस्‍त मिली थी। इसके बाद पहले क्‍वालीफायर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों उसे शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

जो स्पिन अच्‍छी खेलेगा, उसके जीतने के अवसर प्रबल: रिकी पोंटिंग

शारजाह की पिच पर स्पिनर्स को काफी मदद मिली। पोंटिंग के मुताबिक जो टीम धीमी गति के गेंदबाजों का अच्‍छे से सामना करेगी, उसके जीतने के अवसर प्रबल हैं।

पोंटिंग ने कहा, 'केकेआर ने अपने स्पिनर्स का अच्‍छी तरह उपयोग किया था। इस विकेट पर धीमी गति के गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है। हम समझते हैं कि स्पिनर्स इस मैच में कितनी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। हमारे पास भी दो विश्‍व स्‍तरीय स्पिनर्स हैं। जो टीम स्पिन को अच्‍छा खेलेगी, उसके जीतने के मौके प्रबल हैं।'

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment