Create

IPL 2021 - हर्षल पटेल मेरे लिए पहले ही मैन ऑफ द टूर्नामेंट हैं - गौतम गंभीर 

वेंकटेश अय्यर को आउट करने के बाद हर्षल पटेल (Photo Credit - IPLT20)
वेंकटेश अय्यर को आउट करने के बाद हर्षल पटेल (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने हर्षल पटेल की काफी तारीफ की है और कहा है कि वो मेरे लिए पहले ही मैन ऑफ द टूर्नामेंट हैं।

हर्षल पटेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में एक बार फिर जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अहम मौकों पर दो विकेट चटकाए और अपनी टीम को वापसी दिलाने की कोशिश की। गंभीर ने उनकी गेंदबाजी को लेकर कहा,

हर्षल पटेल ने आज पांचवां ओवर किया और वो ओवर काफी मुश्किल था। इसकी वजह ये है कि उससे पहले जॉर्ज गार्टन को 15-20 रन पड़ गए थे और उसके बाद आकर पांचवें ओवर में गेंदबाजी करके विकेट निकालना आसान काम नहीं होता है। इसके बाद डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी करके उन्होंने विकेट निकाले। बाकी खिलाड़ी चाहे जितना रन बनाएं या विकेट लें लेकिन हर्षल पटेल मेरे लिए पहले ही मैन ऑफ द टूर्नामेंट हैं।

हर्षल पटेल ने बड़ा कीर्तिमान किया अपने नाम

आपको बता दें कि हर्षल पटेल ने केकेआर के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम किया। हर्षल पटेल ने एक आईपीएल सीजन में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। कोलकाता नाइटराइडर्स के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आउट करके उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 32 विकेट के साथ आईपीएल 2021 का समापन किया। वह अपना 33वां विकेट लेकर इस लिस्ट में सबसे ऊपर आ सकते थे लेकिन देवदत्त पडिक्कल ने सुनील नारेन का कैच छोड़ दिया।

हर्षल के नाम आईपीएल इतिहास में एक अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है। एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में ड्वेन ब्रावो का नाम सबसे ऊपर था, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2013 में यह ऐसा किया था। अब हर्षल पटेल भी संयुक्त रूप से उनके साथ आ गए हैं। सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस सीजन हर्षल पटेल ने 19 विकेट डेथ ओवरों में हासिल किये। आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं, अन्यथा इस साल हर्षल पटेल के विकेटों की संख्या और आगे जा सकती थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...