Create
Notifications

IPL 2021 - हर्षल पटेल ने कप्तान के तौर पर विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

हर्षल पटेल और विराट कोहली (Photo Credit - IPLT20)
हर्षल पटेल और विराट कोहली (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इतने सालों तक एक कप्तान के तौर पर आरसीबी के लिए दिए उनके योगदान की सराहना की है। हर्षल पटेल के मुताबिक विराट कोहली ना केवल एक कप्तान हैं बल्कि सही मायने में एक सच्चे लीडर हैं।

कप्तान के तौर पर विराट कोहली का कार्यकाल खत्म हो गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला आरसीबी के कप्तान के तौर पर उनका आखिरी मैच था। एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से हारकर एक बार फिर बाहर हो गई और उनका आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। आरसीबी पहले खेलते हुए सात विकेट पर सिर्फ 138 रन ही बना पाई। कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विराट कोहली के योगदान को हम सेलिब्रेट करेंगे - हर्षल पटेल

हर्षल पटेल ने कहा कि विराट कोहली भले ही टीम के कप्तान नहीं रहेंगे लेकिन आरसीबी के प्लेयर्स के लिए प्रेरणा का स्त्रोत जरूर बने रहेंगे। उन्होंने कहा,

विराट कोहली गेंदबाजों को उनका स्पेस देते हैं और उन्हें खुद के हिसाब से प्लानिंग करने के लिए कहते हैं। 2012 से ही उनके साथ खेलते हुए मैंने काफी कुछ सीखा है। कुछ लोग कप्तान होते हैं तो कुछ लीडर होते हैं और विराट कोहली निश्चित तौर पर एक लीडर हैं। भले ही उनके पास अब कप्तानी नहीं रहेगी लेकिन इसके बावजूद वो लीडर बने रहेंगे। हम उनके योगदान को सेलिब्रेट करेंगे। अगर हम ट्रॉफी जीतते तो ये सेलिब्रेशन और भी अच्छा होता लेकिन ऐसा हुआ नहीं। जितना बड़ा योगदान उनका टीम के लिए रहा है उसे निश्चित तौर पर हम सेलिब्रेट करेंगे।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now