Create
Notifications

IPL 2021 - केकेआर की सफलता में इस बल्‍लेबाज की अहम भूमिका, दिग्‍गज क्रिकेटर ने जमकर की तारीफ

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2021 में केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन किया
राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2021 में केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन किया
Vivek Goel

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर शॉन पोलक (Shaun Pollock) को कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के एक बल्‍लेबाज ने काफी प्रभावित किया है, जिसकी उन्‍होंने जमकर प्रशंसा की है। पोलक का मानना है कि यूएई चरण में केकेआर की सफल वापसी का श्रेय इस बल्‍लेबाज को जाता है। दरअसल, पोलक केकेआर के बल्‍लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) से काफी प्रभावित हैं।

पोलक का मानना है कि राहुल त्रिपाठी ने इयोन मोर्गन के खराब फॉर्म के बीच टॉप ऑर्डर में दमदार प्रदर्शन करके अपनी अलग पहचान बनाई है। क्रिकबज लाइव में बातचीत करते हुए पोलक ने कहा कि अनुभवी भारतीय बल्‍लेबाज की गैरमौजूदगी और मोर्गन के खराब फॉर्म के कारण जरूरी था कि त्रिपाठी अपने ऊपर जिम्‍मेदारी लें।

केकेआर के ओपनर वेंकटेश अय्यर ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्‍यान खींचा है, लेकिन पोलक का मानना है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में केकेआर की सफल वापसी में त्रिपाठी ने बड़ी भूमिका निभाई है।

शॉन पोलक ने कहा, 'राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए शानदार रहे। वह संभवत: ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने केकेआर को यूएई चरण में सफल वापसी करने में मदद की। मोर्गन का फॉर्म अच्‍छा नहीं चल रहा है तो राहुल के लिए जरूरी था कि वो बेहतर प्रदर्शन करें। उसके कंधों पर कई तरह की जिम्‍मेदारी थी और उसने प्रदर्शन करके दिखाया। वह अच्‍छी लय में है, विश्‍वास से भरा है और मुझे भरोसा है कि वो दोबारा अच्‍छा प्रदर्शन करेगा।'

राहुल त्रिपाठी मौजूदा आईपीएल में केकेआर के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 13 मैचों में दो अर्धशतक की मदद से 356 रन बनाए हैं।

राहुल त्रिपाठी सबसे अंडररेटेड अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़‍ियों में से एक

राहुल त्रिपाठी आईपीएल में सबसे अंडररेटेड अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़‍ियों में से एक हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज तब सुर्खियों में आएं जब 2017 में अब बंद हो चुकी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए मैच खेले। तब राहुल ने 14 मैचों में 146.44 के स्‍ट्राइक रेट से 391 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे।

2020 में केकेआर ने राहुल त्रिपाठी को अपने स्‍क्‍वाड में शामिल किया और टॉप ऑर्डर में उन्‍हें आजमाया। त्रिपाठी स्पिनर्स का अच्‍छे से सामना करते हैं। वह मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स के खिलाफ रन बनाना जानते हैं। 30 साल के त्रिपाठी यूएई चरण में भी टीम की रनगति को बढ़ाते हुए आएं हैं।

मोर्गन अच्‍छे फॉर्म में नहीं हैं। आंद्रे रसेल चोटिल हैं। ऐसे में केकेआर को राहुल त्रिपाठी से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद है ताकि वह प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर सके।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...