Create

IPL 2021 - हर्षल पटेल ने अपनी हैट्रिक बॉल की योजना का खुलासा किया

हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली
हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली
reaction-emoji
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने रविवार को अबुधाबी में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 39वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया।

मुंबई इंडियंस को आखिरी 4 चार ओवर में जीत के लिए 61 रन की दरकार थी और उस समय किरोन पोलार्ड व हार्दिक पांड्या उनके बल्‍लेबाजी क्रम में दो प्रमुख बल्‍लेबाज बचे थे। हर्षल पटेल पारी का 17वां ओवर करने आए।

पोलार्ड और हार्दिक दोनों आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन हर्षल पटेल ने धीमी गति की गेंद डालकर इन दोनों बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया। फिर उन्‍होंने धीमी गति की गेंद पर राहुल चाहर को आउट करके अपनी पहली आईपीएल हैट्रिक पूरी की।

आरसीबी के गेंदबाज ने कहा कि पोलार्ड और हार्दिक उनकी धीमी गति की गेंदों को समझ नहीं पाए थे, तो उन्‍होंने राहुल चाहर को भी ऐसी ही गेंद डालने का जुआ खेला जो काम आया और उनकी हैट्रिक पूरी हुई।

पटेल ने कहा, 'मैं सोच रहा था कि अगर बल्‍लेबाजों को मेरी धीमी गति की गेंदें खेलने में मुश्किल हो रही है तो गेंदबाजों को भी इसे समझने में मुश्किल होगी। मैंने इस पर दांव खेला।'

हर्षल पटेल ने कहा कि वो आखिरकार हैट्रिक पूरी करके खुश हैं क्‍योंकि छठी बार उनके पास यह मौका आया और वो पहली बार इसे भुना पाए। उन्‍होंने कहा, 'हैट्रिक के करीब छठी बार पहुंचा और आखिरकार पहली बार कामयाब हुआ तो बहुत खुश हूं।'

हार्दिक पांड्या ने ऑफ स्‍टंप के बाहर धीमी गति की गेंद को एक्‍स्‍ट्रा कवर्स में विराट कोहली के हाथों में भेजा। फिर पटेल ने पोलार्ड को धीमी गति की गेंद पर बोल्‍ड किया। इसके बाद चाहर को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की।

पोलार्ड के लिए आरसीबी की योजना का खुलासा करते हुए पटेल ने कहा, 'किरोन पोलार्ड ऐसे बल्‍लेबाज हैं, अगर उनके क्षेत्र में आपने गेंद डाली तो खैर नहीं। हम गेंद को उनसे दूर रखने की कोशिश कर रहे थे। एक बार आप उन्‍हें दूर ले आए तो फिर आपके पास परेशान करने का विकल्‍प है, यह काम आया।'

आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार काम किया: पटेल

हर्षल पटेल ने कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसकी मदद से टीम अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर बरकरार है।

पटेल ने कहा, 'जिस तरह सिराज ने शुरूआत की, उसने हमारे लिए चीजें आसान कर दी थीं। फिर मैक्‍सवेल और चहल ने मिडिल ओवर्स में शानदार गेंदबाजी की। एमआई की टीम आखिरी ओवरों में दबाव में थी और हमने इसका अच्‍छे से लाभ उठाया।'

हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3.1 ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए। इस सीजन में उनके विकेटों की संख्‍या 23 हो चुकी है। पटेल के पास पर्पल कैप है क्‍योंकि वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...