Create
Notifications

'संजू सैमसन की कप्तानी में खेलकर मुझे काफी मजा आया'

Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का नेतृत्व कप्तान संजू सैमसन के लिए सीखने का एक शानदार अनुभव था, जो टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के साथ भूमिका में बढ़ता गया। सैमसन ने जनवरी में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की जगह ली थी।

एक वर्चुअल सेशन में बटलर ने कहा कि यह उनके (सैमसन) लिए सीखने का बहुत अच्छा अनुभव था। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे चल रहा था, वह वास्तव में भूमिका में बढ़ रहे थे, एक टीम के रूप में सीजन के अंत में कुछ बेहतर, अधिक सुसंगत प्रदर्शन करने के लिए देख रहे थे। मुझे वास्तव में संजू की कप्तानी में खेलने में मज़ा आया है। मुझे नहीं लगता कि कप्तानी ने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में बिल्कुल भी बदल दिया। वह काफी स्वतंत्र स्वभाव का, बहुत ही सुलझे हुए किस्म का लड़का है और उन्होंने टीम में भी कुछ इस तरह का भाव लाने की कोशिश की। एक लीडर के रूप में प्रामाणिक होना वास्तव में महत्वपूर्ण है, और मुझे लगता है कि संजू बहुत बहुत प्रामाणिक हैं।

रियान पराग के लिए कुमार संगकारा का बयान

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने युवा खिलाड़ी रियान पराग को काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया है। संगकारा ने यह भी कहा कि पराग के पास ने केवल राजस्थान बल्कि भविष्य में भारतीय क्रिकेट को देने के लिए भी काफी कुछ है।

हालांकि रॉयल्स का प्रदर्शन आईपीएल में ज्यादा अच्छा तो नहीं रहा लेकिन सात मैचों में तीन बार टीम को जीत का स्वाद चखने का मौका जरुर मिला। अंक तालिका की बात की जाए तो रॉयल्स की टीम पांचवें स्थान पर थी। आईपीएल को कोरोना वायरस के कारण बीच में ही स्थगित कर दिया गया था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...