Create

IPL 2021 - कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर की गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

कार्तिक त्यागी ने मैच का पासा ही पलट दिया (फोटो - IPL)
कार्तिक त्यागी ने मैच का पासा ही पलट दिया (फोटो - IPL)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की जीत में कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) का बड़ा योगदान है। अंतिम ओवर में उन्होंने 4 रन बचाते हुए 2 विकेट हासिल किये और 2 रन से मैच भी जिता दिया। उनकी योजना थी कि गेंद को ऑफ़ स्टंप से बाहर दूर फेंका जाए और यह कामयाब रही। एक विकेट भी उन्हें इस योजना के तहत मिला। त्यागी को प्लेयरऑफ़ द मैच चुना गया और उन्होंने इस अवसर पर कुछ बातें कही।

कार्तिक त्यागी ने कहा कि मैं आईपीएल के इंडिया लेग के दौरान चोटिल हो गया था और जब तक मैं फिट हुआ, तब तक टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था। दुःख हुआ था। यह वास्तव में अच्छा लगता है। मैं वर्षों से लोगों से बात कर रहा हूं और वे मुझसे कहते रहते हैं कि इस प्रारूप में चीजें बदलती रहती हैं, इसलिए मुझे विश्वास करते रहने की जरूरत है। मैंने हमेशा सभी से सुना है और इस प्रारूप में गेम भी देखे हैं जहां अजीब चीजें हुई हैं। आज मुझे कुछ खास में बड़ी भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला। मैं पहले थोड़ी बहुत छोटी गेंदबाजी कर रहा था, बाद में काफी फीडबैक मिलने के बाद मैंने इस पर काम किया।

संजू सैमसन ने की गेंदबाजों की तारीफ

संजू सैमसन ने कहा कि यह थोड़ा फनी है कि हमने जीतने पर भरोसा रखा था। अंत में मैंने मुस्ताफिजुर और कार्तिक को ओवर दिए और भरोसा रखा। क्रिकेट फनी गेम है। हम मुकाबला करते हुए विश्वास बनाए रखते हैं। मुझे अपने गेंदबाजों पर भरोसा था और हम मुकाबला करना चाहते थे इसलिए उन दो ओवरों को अंत तक रखा। ईमानदारी से कहूँ तो इस विकेट पर इतना स्कोर कर अच्छा लगा क्योंकि हमारे पास गेंदबाजी है। अगर हम कैच पकड़ते, तो पहले ही मैच जीत जाते।

A richly deserved Man of the Match award for young Kartik Tyagi 👏👏Scorecard - bit.ly/IPL2021-32 #VIVOIPL #PBKSvRR https://t.co/3UJzvINU3e

उल्लेखनीय है कि मुकाबला 19 ओवर तक पंजाब किंग्स के पास ही था। बीसवें ओवर में आकर सब बदल गया। कार्तिक त्यागी ने निकोलस पूरन को आउट करने बाद दीपक हूडा को भी आउट कर दिया और मैच में टीम को 2 रन से जीत मिली। इस तरह पंजाब की टीम हार गई जो सबके लिए हैरानी वाली बात रही।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment