Create

IPL 2021 - खराब फॉर्म से जूझ रहे एबी डीविलियर्स पर केविन पीटरसन ने दिया बड़ा बयान

यूएई में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं एबी डीविलियर्स
यूएई में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं एबी डीविलियर्स
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के स्‍टार बल्‍लेबाज एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। डीविलियर्स ने यूएई चरण में चार मैचों में क्रमश: 0,12,11 और 4* रन बनाए हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि एबी डीविलियर्स नहीं चाहेंगे प्रत्‍येक मैच में कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) उनके खाते के रन भी बनाएं।

पीटरसन ने कहा कि यह उच्‍च मानक नहीं, जो एबी डीविलियर्स ने खुद के लिए स्‍थापित किए हैं।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में केविन पीटरसन ने कहा, 'एबी डीविलियर्स स्‍थापित खिलाड़ी हैं, सीनियर खिलाड़ी। वो नहीं चाहेंगे कि उनके खाते के रन मैक्‍सवेल या कोहली बनाएं। वह सोच रहे होंगे, 'मैं सौदेबाजी का अपना पक्ष नहीं रख रहा हूं।' यह वो एबी डीविलियर्स नहीं है, जिसे वो देखते थे।'

पीटरसन ने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि एबी डीविलियर्स लगातार तीन बार खाता खोले बिना आउट हो जाएं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान की आरसीबी की प्‍लेइंग XI में जगह बनी रहेगी क्‍योंकि पहले उन्‍होंने बहुत दमदार प्रदर्शन किए हैं।

टीम में योगदान देना चाहते हैं एबीडी: केविन पीटरसन

केविन पीटरसन ने कहा, 'एबी डीविलियर्स गौरवशाली खिलाड़ी हैं। वो शानदार खिलाड़ी हैं। हमने कई सालों से ऐसा देखा है। उनके दृष्टिकोण से वह टीम के लिए योगदान देना चाहते हैं। उन्‍हें इस बात से चिढ़ होगी कि वह योगदान नहीं दे पा रहे हैं। उन्‍होंने विश्‍व क्रिकेट और आईपीएल में बहुत योगदान दिया है। अगर वह लगातार तीन बार शून्‍य पर आउट भी हो जाएं, तो कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्‍होंने आईपीएल और आरसीबी के लिए जो किया है, वो अतुल्‍नीय है। हालांकि, वह रन बनाना चाहते होंगे।'

एबी डीविलियर्स ने आईपीएल में 180 मैचों में 5083 रन बनाए हैं। वह डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने आईपीएल में 5000 या ज्‍यादा रन बनाए हैं।

हालांकि, इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल शानदार फॉर्म में हैं, जिससे आरसीबी खुश है। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने एक और महत्‍वपूर्ण अर्धशतक जमाकर आरसीबी को प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के करीब पहुंचा दिया है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...