Create
Notifications

IPL 2021 - आरसीबी पर जीत दर्ज करने के बाद ऐसा था केकेआर के ड्रेसिंग रूम का माहौल, देखें वीडियो

केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से मात दी
केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से मात दी
Vivek Goel
FEATURED WRITER

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में शानदार शुरूआत की। इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के नेतृत्‍व वाली केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को टूर्नामेंट के 31वें मैच में 60 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से करारी शिकस्‍त दी। पूरे मैच में केकेआर का दबदबा बना रहा।

केकेआर के गेंदबाजों ने पहले दमदार प्रदर्शन किया और आरसीबी को महज 92 रन पर ऑलआउट कर दिया। फिर शुभमन गिल (48) और डेब्‍यूटेंट वेंकटेश अय्यर (41*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत 10 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

आरसीबी पर एकतरफा जीत के बाद केकेआर के ड्रेसिंग रूम के माहौल का पता चला। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने आंद्रे रसेल और वेंकटेश अय्यर को उनके शानदार प्रयास के लिए बधाई दी। स्‍क्‍वाड ने प्‍लेयर ऑफ द मैच वरुण चक्रवर्ती की हौसलाअफजाई की।

चक्रवर्ती ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे। कोच ब्रेंडन मैकुलम भी अपनी टीम की जीत से काफी खुश नजर आए। उन्‍होंने मैच में उम्‍दा योगदान देने वाले खिलाड़‍ियों की तारीफ की।

मैकुलम ने कहा, 'प्रत्‍येक खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। हर टीम में बड़े खिलाड़ी होते हैं। अगर हमारी मानसिकता हो कि हम उन्‍हें हरा सकते हैं, तो देखिए क्‍या हो सकता है। एबी डीविलियर्स, ग्‍लेन मैक्‍सेवल, विराट कोहली हम इन दिग्‍गज खिलाड़‍ियों पर आज हावी रहे। उनकी आंखों में देखो और कहा- हम आपको चुनौती देंगे।'

केकेआर को इस जीत से दो महत्‍वपूर्ण अंक मिले और इससे उनके रनरेट में भी भारी इजाफा हुआ।

इयोन मोर्गन ने खिलाड़‍ियों में जोश भरा

कप्‍तान इयोन मोर्गन ने ड्रेसिंग रूम में अपनी बातों से खिलाड़‍ियों में जोश भरा। मोर्गन ने ध्‍यान दिलाया कि टीम अबुधाबी को अपना किला बना सकती है क्‍योंकि इससे उनकी टीम को मदद मिल सकती है।

मोर्गन ने कहा, 'खिलाड़‍ियों मुझे बस एक बात बताना है। मेरे ख्‍याल से आप सभी ने आज शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजों ने सबकुछ जमाकर दिय। यह मैदान टीम के रूप में हमे रास आता है। विशेषकर हमारी गेंदबाजी को। तो अगर हम चाहे, अपने बेसिक्‍स अच्‍छे रखे और विश्‍वास रखें कि जो हम करेंगे, उसका परिणाम अच्‍छा होगा, तो हमें हराना बहुत मुश्किल होगा।'

केकेआर की टीम अब गुरुवार को इसी मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलेगी।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now