Create
Notifications

KKR के वरुण चक्रवर्ती अब नई 'मिस्‍ट्री' गेंद पर कर रहे हैं काम, दिया बड़ा बयान

वरुण चक्रवर्ती
वरुण चक्रवर्ती
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 27 Apr 2021
न्यूज़

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि सोमवार को पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के 21वें मैच में ओस ने उनके दिमाग में कब्‍जा किया और गेंद उनके हाथों से जानबूझकर फिसल रही थी। इसके बावजूद वरुण चक्रवर्ती ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट चटकाया।

पंजाब किंग्‍स की पारी के बाद वरुण चक्रवर्ती ने कहा, 'आखिरी 10 ओवर में ओस आने लगी और बहुत ज्‍यादा हो गई थी। गेंद पर ग्रिप बनाना मुश्किल हो गया था। कुछ गेंदें हाथ से फिसल गई और हमें हर गेंद को सुखाना पड़ रहा था। मेरी कोशिश थी कि गेंद को सूखा रखूं ताकि ग्रिप बना सकूं और जैसी चाहूं, वैसी गेंदबाजी करूं। मगर फिर मेरे दिमाग में चल रहा था कि बहुत ओस है और गेंद हाथ से फिसल रही है। इसलिए कभी गेंद हाथ से फिसली।'

दाएं हाथ के स्पिनर मिस्‍ट्री गेंद डालने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उन पर बल्‍लेबाज अभी पूरी तरह भरोसा नहीं करते है। इसके बाद भी चक्रवर्ती पंजाब किंग्‍स के निकोलस पूरण को आउट करने में कामयाब रहे। चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने मिडिल ओवर्स में गेंदबाजी की और पंजाब की सिरदर्दी बढ़ाई। दोनों ने मिलकर 8 ओवर में 46 रन खर्च किए और तीन विकेट झटके।

नई मिस्‍ट्री गेंद पर काम कर रहा हूं: वरुण चक्रवर्ती

तमिलनाडु के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि वह अपनी एक और मिस्‍ट्री गेंद पर काम कर रहे हैं, जिसका बहुत ही जल्‍द वह उपयोग करेंगे। वरुण चक्रवर्ती ने कहा, 'मैं नई मिस्‍ट्री गेंद पर काम कर रहा हूं। अगर स्थितियों का मुझे साथ मिला, तो मैं इसका इस्‍तेमाल करूंगा। मुझे इसके लिए सूखी गेंद की जरूरत है।'

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2021 के 21वें मैच में पंजाब किंग्‍स को पांच विकेट से मात दी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित पंजाब किंग्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 20 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया। केकेआर ने 16.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 126 रन बनाए।

इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं पंजाब किंग्‍स की टीम छठे स्‍थान पर है। केकेआर की टीम अपना अगला मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 29 अप्रैल को खेलेगी।

Published 27 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now