Create
Notifications

IPL 2021 - केएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए ऑल टाइम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

केएल राहुल ने चेन्नई  के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की (फोटो - IPL)
केएल राहुल ने चेन्नई के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की (फोटो - IPL)
Naveen Sharma

केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए खेलते हुए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम को ज्यादा सफलता नहीं मिली है। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का गौरव हासिल किया है। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श को पीछे छोड़ दिया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल ने शॉन मार्श को पीछे छोड़ पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन रन बनाने वाले खिलाड़ी की उपलब्धि हासिल कर ली। शॉन मार्श ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए कुल 2477 रन बनाए थे और राहुल ने इस आंकड़े को पीछे छोड़ते हुए टॉप स्थान हासिल कर लिया है।

केएल राहुल ने हासिल की ऑरेंज कैप

चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी के दौरान फाफ डू प्लेसी ने फिफ्टी जमाते हुए ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा कर लिया था। इसके बाद केएल राहुल के पास फिर से मौका आया और उन्होंने इसे जाने नहीं दिया। केएल राहुल ने फाफ डू प्लेसी को पीछे छोड़ दिया और इस मैच में ही ऑरेंज कैप वापस हासिल कर ली। केएल राहुल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पंजाब किंग्स की टीम को चेन्नई के खिलाफ मैच में लक्ष्य का पीछा करने में अहम भूमिका निभाई।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपरकिंग्स से मिले 135 रनों के लक्ष्य को पंजाब किंग्स ने महज 13 ओवरों में हासिल कर लिया और केएल राहुल के नाबाद 98 रनों की बड़ी भूमिका इसमें रही। राहुल ने 7 चौके और 8 छक्के जमाए और कुल 42 गेंदों का सामना किया। केएल राहुल ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और विजयी शॉट भी छक्के के रूप में जड़ा। उनकी यह पारी टी20 वर्ल्ड कप में उनको और ज्यादा आत्मविश्वास प्रदान करेगी। पंजाब की टीम प्लेऑफ़ की दौड़ में तो नहीं है लेकिन केएल राहुल की पारी ने हर किसी का दिल जीतने का काम किया है। चेन्नई की टीम के लिए सीजन में यह लगातार तीसरी हार है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...