केएल राहुल ने पंजाब की शर्मनाक हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की शर्मनाक हार के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कुछ अहम बातें कही है। केएल राहुल ने अपने गेंदबाजों को लेकर प्रतिक्रिया देने के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को जीत का श्रेय दिया। इसके अलावा राहुल ने पिच को लेकर भी कहा कि इस पर और ज्यादा रन बनाए जा सकते थे।

केएल राहुल ने कहा कि ज्यादा कुछ कहने को नहीं है। कोई भी टीम पहले सात या आठ ओवरों में ही पांच विकेट गंवा देती है, तो यह हमेशा मुश्किल होता है। हमने कुछ खराब शॉट खेले और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। पिच चिपचिपी थी और जैसी दिख रही थी वैसी नहीं थी। चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों को पूरा श्रेय जाता है। दीपक चाहर ने अपनी नकल बॉल पर कुछ अच्छे विकेट चटकाए। मेरे रन आउट होने से भी टीम को नुकसान हुआ।

केएल राहुल का पूरा बयान

आगे राहुल ने कहा कि जिस तरह से हमने शुरुआत की, पिच अभी भी ठीक थी, यह 100-110 रन वाली विकेट नहीं थी, शायद 150-160 रन वाली विकेट थी। लेकिन यह हमारे लिए एक अच्छी सीख है, उम्मीद है कि हम इन गलतियों से सीख सकते हैं और अगले गेम में मजबूत बन सकते हैं। हमारे हमले में हमारी गति है, हम स्पष्ट रूप से इसका उपयोग करना चाहते हैं। पहला गेम उन दो (रिचर्डसन और मेरेडिथ) के लिए बहुत अच्छा नहीं था, यह उनका पहला गेम था और मुझे यकीन है कि वे थोड़ा नर्वस थे। मैच के बाद यही बात हुई थी कि आईपीएल किस तरह जाता है।

पंजाब के कप्तान ने यह भी कहा कि उनकी (पंजाब के गेंदबाजों की) योजनाएँ स्पष्ट थीं, उन्होंने इसे अच्छी तरह से अंजाम दिया। यह देखकर अच्छा लगा कि वे इस खेल में और मजबूत हुए और उन्होंने हमें महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। हम उन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर खुद की समीक्षा करना चाहते हैं, जो हम मैच से पहले बोलते हैं। अंतिम मैच हमें 220 में मिला, यह गेम हमें इसमें से आधा भी नहीं मिला। यह महत्वपूर्ण है कि हम अपनी गलतियों से सीखें और हम जिस तरह की टीम बनना चाहते हैं, अब भी वहां जाना चाहते हैं और निडर क्रिकेट खेलना चाहते हैं। यह टी 20 क्रिकेट है, अधिक बार आप बड़े रन नहीं बना सकते हैं, लेकिन एक सत्र में एक या दो गेम होंगे जहां आप इस तरह से विकेट खोते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हम आगे बढ़ें और अगले मैच में बेहतर करें।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma