Create

केएल राहुल ने अपनी धुआंधार पारी के बाद दिया बड़ा बयान, आलोचकों को निशाने पर लिया

केएल राहुल ने तूफानी अंदाज में बैटिंग की (फोटो - IPL)
केएल राहुल ने तूफानी अंदाज में बैटिंग की (फोटो - IPL)
Naveen Sharma

केएल राहुल (KL Rahul) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ अपनी पावर पैक हिटिंग से समां बाँध दिया और आलोचकों को भी करारा जवाब दिया। उन्होंने 42 गेंद में नाबाद 98 रन की पारी खेलने के बाद बड़ी बातें कही और यह भी कहा कि धीमी बल्लेबाजी से मेरी आलोचना होती रही है लेकिन वह टीम के लिए मेरी एक भूमिका थी।

केएल राहुल ने अपनी बैटिंग और स्ट्राइक रेट को लेकर कहा कि टीम को इसकी जरूरत थी। मैं जानता हूं कि पिछले 3-4 साल में मेरे स्ट्राइकरेट और मेरे धीरे-धीरे खेलने को लेकर काफी बातें हुई हैं। लेकिन केवल मेरी टीम और मैं ही जानते हैं कि मेरी भूमिका क्या है और मेरी जिम्मेदारी क्या है। मैंने वह भूमिका निभाने की कोशिश की जिसकी टीम को मुझसे हर मैच में जरूरत होती है। मुझे लगता है कि इस तरह की क्रिकेट से मैं टीम को निराश कर रहा हूँ टीम मेरे लिए सबसे पहले है।

केएल राहुल का अपनी बल्लेबाजी की तैयारी पर बयान

अपनी तैयारी को लेकर केएल राहुल ने कहा कि जब आप इस तरह से आगे बढ़ते हैं तो आपको लगता है कि आप हर गेंद को हिट कर सकते हैं। आपको अपना रूप धारण करने की आवश्यकता है। मैं खुद से केवल यही कहता रहता हूं कि मैं पावर-हिटर नहीं हूं। मैं अभी भी समय पर और अपने शरीर को अच्छी स्थिति में लाने पर भरोसा करता हूं। इसलिए मैं खुद से कहता रहता हूं कि मजबूत बनो, गेंद को देखो और सही शॉट खेलने के लिए अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करो। नेट्स में अपने दिमाग को प्रशिक्षित करता हूं और बीच में सही चुनाव करने के लिए अपनी प्रवृत्ति को प्रशिक्षित करता हूं। गेंद को बल्ले के बीच में मारते हुए देखने से बेहतर कोई अहसास नहीं है।

𝘾𝙝𝙖𝙡 𝙟𝙝𝙤𝙤𝙩𝙖! 😛#IPL2021 #CSKvPBKS https://t.co/gDgWAu63Bk

गौरतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 134 रन का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने 13 ओवर में ही मैच समाप्त कर दिया। केएल राहुल ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 8 छक्के जमाए।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...