Create

IPL 2021 - मुंबई इंडियंस ने अपने ड्रेसिंग रूम के प्‍लेयर ऑफ द मैच में तीन खिलाड़‍ियों को किया सम्‍मानित

मुंबई इंडियंस के खिलाड़‍ियों को ड्रेसिंग रूम में सम्‍मानित किया गया
मुंबई इंडियंस के खिलाड़‍ियों को ड्रेसिंग रूम में सम्‍मानित किया गया
Vivek Goel

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने मंगलवार को शारजाह में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 51वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को 8 विकेट से मात देकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें जिंदा रखी है।

मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंड प्रदर्शन करके रायॅल्‍स को मात दी। इस मुकाबले में नाथन कूल्‍टर नाइल, जिमी नीशम, जसप्रीत बुमराह और इशान किशन ने उम्‍दा प्रदर्शन किया। किशन ने केवल 25 गेंदों में अर्धशतक जमाकर मुंबई को 70 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से जीत दिलाई।

टीम प्रबंधन ने इशान किशन सहित तीन खिलाड़‍ियों को ड्रेसिंग रूम के प्‍लेयर ऑफ द मैच खिताब से सम्‍मानित किया। भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इशान किशन की जर्सी पर बैज लगाया।

इशान किशन ने सम्‍मानित होने के बाद कहा, 'यह अच्‍छा मैच था और हमारी टीम के लिए बहुत जरूरी भी। दोबारा आकार में वापसी की तो चलिए अगले मैच में फिर इस तरह का प्रदर्शन करते है।'

3⃣ Dressing Room Players of the Match award winners 🤩1️⃣ rallying cry at the end 🔥Do not miss this one! 💙#OneFamily #MumbaiIndians #KhelTakaTak #IPL2021 #RRvMI @MXTakaTak MI TV https://t.co/46WwxaAUtq

इशान किशन के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दूसरा प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बुमराह ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के विस्‍फोटक ओपनर ऐविन लुईस और श्रेयस गोपाल को अपना शिकार बनाया था। बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए थे।

मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान से सम्‍मान हासिल करने के बाद बुमराह ने कहा, 'जीत से बहुत खुश हूं। और एक बार में एक मैच लेकर चलते हैं, जो कि अगला होना है। उस पर ध्‍यान देते हैं जो हम नियंत्रित कर सकते हैं। और सर्वश्रेष्‍ठ की उम्‍मीद करते हैं।'

मुंबई इंडियंस की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है और उनका रनरेट भी बेहतर हुआ है। हालांकि, मुंबई को अपने अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देना होगी और उधर राजस्‍थान रॉयल्‍स को केकेआर को हराना होगा। तभी मुंबई प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर पाएगी।

बस आगे बढ़ते रहो: जिमी नीशम

ड्रेसिंग रूम के तीसरे व अंतिम प्‍लेयर ऑफ द मैच जिमी नीशम रहे। कीवी ऑलराउंडर ने यूएई चरण में अपने पहले ही मैच में प्रभाव बनाया और रॉयल्‍स के तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया।

जिमी नीशम ने 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्‍होंने संजू सैमसन, शिवम दुबे और राहुल तेवतिया को अपना शिकार बनाया। अवॉर्ड हासिल करने के बाद नीशम ने कहा, 'लंबे समय के बाद आकर अच्‍छा लगा। चलिए बढ़ते रहिए।' मुंबई इंडियंस अपना आखिरी लीग मैच 8 अक्‍टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अबुधाबी में खेलेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...