Create
Notifications

क्विंटन डी कॉक और क्रुणाल पांड्या की तूफानी बल्लेबाजी, मुंबई इंडियंस ने दर्ज की तीसरी जीत

  Photo-IPL
Photo-IPL
Naveen Sharma

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हराकर इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए मुंबई ने 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। क्विंटन डी कॉक ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत शानदार रही। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। बटलर 32 गेंद में 41 रन बनाकर आउट हो गए। जायसवाल भी 20 गेंद में 32 रन बनाकर आउट हुए। दोनों को राहुल चाहर बे पवेलियन भेजा। 2 विकेट 91 रन पर गिरने के बाद संजू सैमसन और शिवम दुबे ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। सैमसन 27 गेंद में 42 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हुए।दुबे अच्छे शॉट खेल रहे थे लेकिन बुमराह ने उन्हें 35 रन पर पवेलियन भेज दिया। इस तरह राजस्थान रॉयल्स की टीम बेहतर शुरुआत के बाद 4 विकेट पर 171 रन बना पाई। चाहर ने दो और बुमराह-बोल्ट ने एक-एक विकेट झटका।

मुंबई इंडियंस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतरीन शुरुआत की। क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा ने पावरप्ले का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए आकर्षक शॉट जड़े। पहले विकेट के लिए दोनों ने 49 रन जोड़े। रोहित शर्मा खराब शॉट खेलकर 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनके बाद सूर्यकुमार यादव ने भी कुछ दर्शनीय शॉट खेले लेकिन वह भी 10 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। क्रुणाल पांड्या को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजा गया और उन्होंने इस फैसले को सही साबित करते हुए 26 गेंद पर 39 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक और छोर पर खड़े रहे और अर्धशतक जड़ने के बाद खेलते रहे। पोलार्ड ने आकर कुछ तेज शॉट लगाए और मुंबई ने 3 विकेट पर 172 रन बनाकर मैच जीत लिया। डी कॉक 50 गेंद में 70 और पोलार्ड 8 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। क्रिस मॉरिस ने 2 विकेट झटके।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...