Create

IPL 2021 - राशिद खान को लेकर मुरलीधरन की बड़ी प्रतिक्रिया

राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं
राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं

अफगानिस्तान (Afghanistan) के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) अंतरराष्ट्रीय में एक बड़ा नाम हैं। विश्व के हर कोने में जाकर खेलते हुए राशिद खान ने खुद को साबित किया है। इस बीच श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी राशिद खान की तारीफ की है। मुरली का मानना है कि राशिद को पिक करना मुश्किल होता है।

ESPN से बातचीत करते हुए मुरलीधरन ने कहा कि देखिए, वह छोटे प्रारूपों के लिए काफी उपयुक्त है। वह टेस्ट क्रिकेट के लिए उपयुक्त नहीं होंगे क्योंकि लोग उन पर हावी होने का प्रयास करेंगे फिर उन्हें विकेट नहीं मिलेंगे और रन बन सकते हैं। साथ ही उनको विकेटों से थोड़ी मदद की जरूरत होगी क्योंकि वह इतनी जल्दी गेंदबाजी करते हैं कि जब वह लेग स्पिन कर रहे होते हैं तो वह ज्यादा टर्न नहीं होती है। लेकिन उनकी गुगली घातक है क्योंकि अगर आप उनकी गुगली नहीं चुनते हैं तो आप उनके द्वारा स्टम्प्ड हो जाएंगे।

मुरलीधरन का पूरा बयान

मुरली ने यह भी कहा कि राशिद खान उनकी तरह या रविच्रंद्रन अश्विन की तरह गेंदबाजी नहीं करते हैं। वह गेंद को एक जगह नहीं डालते हैं। सभी छह गेंद वह एक जगह नहीं डालकर आपको खेलने के लिए जगह नहीं देंगे। अगर वह शॉर्ट गेंद भी डालते हैं तो आप पनिश नहीं कर सकते।

मुरलीधरन ने कुछ अहम बातें राशिद के लिए कही हैं
मुरलीधरन ने कुछ अहम बातें राशिद के लिए कही हैं

श्रीलंका के पूर्व स्पिनर ने यह भी कहा कि एक मेंटर के तौर पर मैं स्पिन गेंदबाजी को जानता हूँ। मैं उनमें बदलाव नहीं करते हुए भरोसा दे सकता हूँ। मैंने उन्हें कुछ मौकों पर लाइन और लेंथ में सुधार करने के लिए कहा है। एक साथ आप सौ फीसदी सुधार नहीं कर सकते। पहले 60 से 70 फीसदी सुधार और बाद में 10 फीसदी और सुधार किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं और वह इस टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद बेहद कम समय में ही राशिद खान ने अपने कौशल से प्रभावित करने का काम किया है। उनकी गेंदों पर बड़े शॉट जड़ना मुश्किल होता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment