Create

पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी को शामिल किया

नाथन एलिस ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था
नाथन एलिस ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था
reaction-emoji
Naveen Sharma

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के युवा गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Elis) आईपीएल (IPL) के लिए अपनी टीम के साथ साइन किया है। ऑस्ट्रेलिया ने उनको टी20 विश्व कप के लिए एक रिजर्व के रूप में राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है। झाई रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ के बाहर होने के बाद पंजाब किंग्स ने इस युवा गेंदबाज को टीम में शामिल किया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब किंग्स के सतीश मेनन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि हमें झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ के फिटनेस स्टेटस के बारे में कल तक पता नहीं था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रेस वार्ता के बाद ही पता चला कि वे आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हमने एलिस को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है। दूसरे खिलाड़ी के रिप्लेमेंट के बारे में एक या दो दिन बाद पता चलेगा।

नाथन एलिस ने ली हाल ही में हैट्रिक

उल्लेखनीय है कि नाथन एलिस पर पंजाब किंग्स की नजर उनकी टी20 हैट्रिक के कारण पड़ी है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान नाथन एलिस को डेब्यू करते ही हैट्रिक मिली थी। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करते ही हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। हालांकि बांग्लादेश दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

नाथन एलिस के आने से पंजाब किंग्स की टीम को मजबूती मिलेगी। हालांकि अप्रैल-मई में खेले गए पहले चरण में पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। अंक तालिका में पंजाब की टीम टॉप चार से बाहर है। ऐसे में दूसरे चरण में इस टीम का खेल देखने लायक रहेगा।

बल्लेबाजी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की बैटिंग एक बार फिर से देखने लायक रहेगी। उनके रन बोर्ड पर आने से गेंदबाजों को गेंदबाजी करते समय दबाव महसूस नहीं होगा। आईपीएल के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है और कुछ खिलाड़ी यूएई भी पहुँच गए हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें इनमें शामिल है।

कुल 31 मुकाबले आईपीएल में बचे हुए हैं और इनमें फाइनल मैच भी शामिल है। देखा जाए तो पंजाब की टीम को टॉप चार के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...