Create
Notifications

IPL 2021 - "मैंने कभी भी नहीं सोचा था कि फाफ डू प्लेसी इतने खतरनाक टी20 बल्लेबाज हो सकते हैं"

फाफ डू प्लेसी बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
फाफ डू प्लेसी बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दिग्गज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। फाफ डू प्लेसी की टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी से गौतम गंभीर काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उनके मुताबिक उन्होंने कभी भी नहीं सोचा था कि फाफ डू प्लेसी टी20 के इतने खतरनाक बल्लेबाज हो सकते हैं। गंभीर ने कहा कि डू प्लेसी ने सभी उम्मीदों को पार कर दिया है।

फाफ डू प्लेसी ने आईपीएल 2021 में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने कई मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई है। उन्होंने टीम के आखिरी लीग मैच में भी पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली।

फाफ डू प्लेसी ने उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक फाफ डू प्लेसी इतने खतरनाक बल्लेबाज हो सकते हैं उन्होंने इस बारे में कभी सोचा ही नहीं था। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

ईमानदारी से अगर आप मुझसे पूछें तो फाफ डू प्लेसी ने उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वो टी20 के इतने बेहतरीन प्लेयर हैं। सीएसके के लिए उन्होंने पहले रन जरूर बनाए थे लेकिन वो शेन वॉटसन जैसा इम्पैक्ट नहीं डाल सके थे। डू प्लेसी 40 गेंद पर 50 रन बनाएंगे लेकिन विरोधी टीम के गेंदबाजों को परेशान नहीं कर सकते हैं। वो एक पूरी तरह से मैच विनर नहीं थे। वहीं अगर शेन वॉटसन रन बनाते थे तो फिर वो 60 बॉल पर 100 रन भी मार सकते थे। यही वजह है कि इस बार डू प्लेसी ने उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया है। ना केवल मैं बल्कि और भी कई लोगों ने इसकी उम्मीद नहीं की होगी।

आपको बता दें फाफ डू प्लेसी इस वक्त आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 14 मैचों में कुल 546 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 45.50 और स्ट्राइक रेट 137.53 का रहा है। उन्हें अभी दो मुकाबले और खेलने हैं और ऐसे में उनके पास इस सीजन का आरैंज कैप जीतने का सुनहरा मौका है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...