Create

IPL 2021 - PBKS vs RR हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

Nitesh
दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है (Photo Credit - IPLT20)
दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2021 (IPL) का 32वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स ((Punjab Kings)) के बीच खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए हर मैच को जीतना जरूरी है। वहीं पंजाब किंग्स का परफॉर्मेंस भी पहले हाफ में उतना अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से वो सेकेंड हाफ में जीत के साथ शुरूआत करना चाहेंगे। दोनों टीमों में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं और इसी वजह से एक कड़ा और रोमांचक मुकाबला हमें देखने को मिल सकता है।

भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले चरण में पंजाब किंग्स ने 8 में से 3 मैच जीते थे और अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 7 में से 3 मैच जीते थे और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। दोनों टीमें दूसरे चरण की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगीं।

केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब के पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की कमी खलेगी। इस मैच से पहले हम आपको दोनों टीमों के हेड डू हेड रिकॉर्ड और आंकड़ों के बारे में बताते हैं।

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

1.पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक हुए 22 मैचों में राजस्थान ने 2 मैच ज्यादा जीता है। राजस्थान की टीम ने 12 और पंजाब किंग्स ने 10 मैच जीते हैं।

2.वर्तमान खिलाड़ियों में संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 525 रन अपनी टीम के लिए बनाए हैं।

3.पंजाब किंग्स की तरफ से केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 441 रन बनाए हैं।

4.संज सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में शतक लगाया था तो वहीं के एल राहुल ने 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

5.वर्तमान खिलाड़ियों में पंजाब किंग्स की तरफ से मोहम्मद शमी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा सात विकेट लिए हैं।

6.वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पंजाब किंग्स के खिलाफ चेतन सकारिया ने अपना डेब्यू करते हुए तीन विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment