Create

IPL 2021 - पूर्व क्रिकेटर ने पंजाब किंग्‍स के युवा स्पिनर की जमकर तारीफ की

रवि बिश्‍नोई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया (फोटो साभार- आईपीएल टी20 डॉट कॉम)
रवि बिश्‍नोई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया (फोटो साभार- आईपीएल टी20 डॉट कॉम)
Vivek Goel

जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर पोमी एमबांग्‍वा (Pommie Mbangwa) ने पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) की जमकर तारीफ की है। एमबांग्‍वा ने क्रिकबज लाइव पर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ बिश्नोई के शानदार प्रदर्शन की सराहना की।

एमबांग्‍वा ने कहा कि 21 साल के रवि बिश्नोई पूरी तरह मैदान में समर्पित नजर आए। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने एमबांग्‍वा ने बिश्नोई की शानदार फील्डिंग की भी तारीफ की, जिसमें ऋद्धिमान साहा का रनआउट शामिल रहा।

एमबांग्‍वा ने कहा, 'रवि बिश्नोई का स्विच ऑन था और पूरा ध्‍यान मैच पर लगा रहा था। उसने कई बार मैदान पर अपना समर्पण दिखाया है। वह हमेशा अपना 100 प्रतिशत देता है। इस मैच की बात करें, लोग बोल रहे थे कि उसके पास खुद को साबित करने का मौका है और उसने सोचा होगा- मुझे ऐसा कुछ दोबारा करना होगा।'

रवि बिश्नोई की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्‍स की प्‍लेइंग XI में वापसी हुई। उन्‍होंने आते ही दम दिखाया और साथी स्पिनर हरप्रीत बरार के साथ एसआरएच के बल्‍लेबाजों को परेशान किया।

रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की: पोमी एमबांग्‍वा

रवि बिश्नोई की शातिर गूगली को एसआरएच के बल्‍लेबाज समझ नहीं पाए। बिश्नोई ने मनीष पांडे और केदार जाधव को अपनी तेज गूगली पर शिकार बनाया, जबकि अब्‍दुल समद को लेग स्पिन से घेरा।

जेसन होल्‍डर के पास भी रवि बिश्नोई की गूगली का कोई जवाब नहीं था जबकि उन्‍होंने बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन किया था। एमबांग्‍वा ने कहा कि पंजाब किंग्‍स के लेग स्पिनर ने बहुत अच्‍छी गेंदबाजी की। उन्‍होंने कहा, 'अपनी गेंदबाजी के साथ वह बहुत अच्‍छे थे। परिस्थितियां ऐसी थी कि गेंद स्पिन हुई और उन्‍होंने इसका लाभ उठाया।'

पिछले साल आईपीएल डेब्‍यू के बाद रवि बिश्नोई को पंजाब किंग्‍स में निरंतर खेलने का मौका नहीं मिला है। आईपीएल 2021 के पहले हाफ में बिश्नोई को शुरूआती चार मैचों में मौका नहीं मिला। हेड कोच अनिल कुंबले ने बताया कि युवा स्पिनर की गेंदबाजी में कुछ तकनीकी खामियां है।

बिश्नोई को चेन्‍नई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मौका मिला, जहां उन्‍होंने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए और अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। फिर बिश्नोई ने केकेआर और आरसीबी के खिलाफ अगले दो मुकाबलों में कड़ी गेंदबाजी की। हालांकि, दिल्‍ली के खिलाफ वह महंगे साबित हुए और 42 रन खर्च किए।

यूएई चरण में बिश्‍नोई को फिर बाहर बैठाया गया और आदिल राशिद को तरजीह दी गई। हालांकि, राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ राशिद की जमकर कुटाई हुई और ऐसे में बिश्‍नोई की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वापसी हुई। लेग स्पिनर ने मिले मौके का फायदा उठाया और 24 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा ऋद्धिमान साहा को रनआउट भी किया।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...