Create

IPL 2021 - पूर्व भारतीय स्पिनर ने टी20 विश्‍व कप के लिए वरुण चक्रवर्ती के चुने जाने की असली वजह बताई

वरुण चक्रवर्ती के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हैं प्रज्ञान ओझा
वरुण चक्रवर्ती के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हैं प्रज्ञान ओझा
Vivek Goel

पूर्व भारतीय (India Cricket team) स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने कहा कि मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के लिए चयन उनके प्रभाव जमाने की क्षमता के कारण हुआ है। ओझा के मुताबिक चक्रवर्ती में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सफल होने की प्रतिभा है।

केकेआर के वरुण चक्रवर्ती ने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और 13 रन देकर तीन विकेट लिए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए चक्रवर्ती को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

स्‍पोर्ट्सकीड़ा यूट्यूब चैनल के साथ बातचीत करते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि आगामी टी20 विश्‍व कप में वरुण चक्रवर्ती भारतीय टीम को काफी फायदा पहुंचा सकते हैं।

ओझा ने कहा, 'वरुण चक्रवर्ती का टी20 विश्‍व कप में इसलिए चयन हुआ क्‍योंकि वह प्रभावी खिलाड़ी है। वह मिस्‍ट्री गेंदबाज है। जब हम टी20 क्रिकेट की बात करते हैं, अगर आप दिग्‍गजों जैसे जसप्रीत बुमराह या लसिथ मलिंगा का नाम ले, तो वो किसी भी समय विकेट निकालने की अपनी क्षमता पर विश्‍वास करके मैच पलटने के बारे में बात करते हैं।'

ओझा ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से वरुण चक्रवर्ती न सिर्फ अपनी फ्रेंचाइजी बल्कि भारतीय टीम के लिए भी शानदार प्रदर्शन करेंगे। मैं उन जैसे युवा खिलाड़ी को प्रदर्शन करते देखकर काफी खुश हूं।'

याद हो कि इस साल जुलाई में वरुण चक्रवर्ती ने श्रीलंका दौरे पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने तीन मैचों में दो विकेट लिए थे।

अर्शदीप सिंह किसी चुनौती से नहीं डरते: ओझा

चक्रवर्ती के अलावा प्रज्ञान ओझा को पंजाब किंग्‍स के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी काफी प्रभावित किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 32 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

ओझा ने कहा, 'अर्शदीप सिंह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। अच्‍छी बात यह है कि वह चुनौतियों से घबराता नहीं है। उसके खेल का पहलु दिखता है। वह टी20 क्रिकेट की चुनौतियों को जानता है। अर्शदीप जैसे युवाओं के बेहतर प्रदर्शन से भारत को भविष्‍य में लाभ मिलेगा।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...