Create
Notifications

IPL 2021 के लिए सभी 8 टीमों की संभावित प्लेइंग XI

विराट कोहली और रोहित शर्मा (Photo: BCCI)
विराट कोहली और रोहित शर्मा (Photo: BCCI)
EXPERT COLUMNIST
Modified 08 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से चेन्नई में गत विजेता मुंबई इंडियंस vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ होने वाली है। IPL का यह सीजन पिछले कुछ सीजन से काफी अलग होने वाला है।

इस साल IPL में कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर एक भी मैच नहीं खेलने वाली है। IPL के मुकाबले चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, बैंगलोर और अहमदाबाद में होने वाले हैं। इसके अलावा प्लेऑफ और फाइनल मुकाबला भी अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

IPL के इस सीजन के लिए ज्यादातर टीमों में ज्यादा बड़े फेरबदल देखने को नहीं मिले हैं और हर टीम की कोशिश इस सीजन को जीतने पर ही रहने वाली है। हालांकि टूर्नामेंट को जीतने के लिए सबसे अहम होता है कि किसी भी टीम की प्लेइंग इलेवन कितनी जल्दी सेट होती है।

इसी वजह से आइए नजर डालते हैं IPL 2021 की सभी टीमों की संभावित प्लेइंग XI पर:

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स (Photo: BCCI)
राजस्थान रॉयल्स (Photo: BCCI)

IPL 2021 का सबसे महंगा खिलाड़ी क्रिस मॉरिस राजस्थान रॉयल्स ने ही खरीदा और इस साल वो नए कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी में खेलने वाले हैं, जिनसे टीम को काफी उम्मीद रहने वाली है। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर की चोट जरूर टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि उनका विकल्प मिलना काफी मुश्किल है।

बेन स्टोक्स, यशस्वी जैसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान और कार्तिक त्यागी।

1 / 8 NEXT
Published 01 Apr 2021
1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now