Create
Notifications

"IPL में मोईन अली को नंबर 3 पर प्रमोट करना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ"

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल 2021 (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की सफलता को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मोईन अली (Moeen Ali) को तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजना सीएसके के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ।

मोईन अली ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इस सीजन तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने छह मैचों में 157.25 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से वो पारी को गति प्रदान करते थे और इसका फायदा आने वाले बल्लेबाजों को मिलता था। पिछले सीजन टीम को यही कमी खल रही थी।

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में हो सकते हैं कई बड़े बदलाव, टीमों की संख्या बढ़ाई जा सकती है

सुनील गावस्कर ने स्पोर्टस्टार में लिखे अपने कॉलम में मोईन अली को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजने के फैसले की काफी तारीफ की। उन्होंने लिखा "

मोईन अली को बैटिंग में तीसरे नंबर पर भेजने का फैसला मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ। उन्होंने कई बेहतरीन और जबरदस्त पारियां टीम के लिए खेलीं।

सुनील गावस्कर ने इसके अलावा फाफ डू प्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़ और सैम करन के परफॉर्मेंस की भी तारीफ की। उन्होंने आगे लिखा,

फाफ डू प्लेसी इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में थे और ऋतुराज गायकवाड़ भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे। इन दोनों ने मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दी। सैम करन हर गेम के साथ और बेहतर होते गए और अब वो एक बेहतरीन ऑलराउंडर बन चुके हैं।

सुनील गावस्कर ने चेन्नई सुपर किंग्स की कमजोरी के बारे में भी बताया

सुनील गावस्कर ने ये भी बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है। उन्होंने कहा कि डेथ ओवर्स में गेंदबाजी सीएसके की सबसे बड़ी कमजोरी है। उन्होंने इसके लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके को मिली हार का उदाहरण दिया, जहां 218 रन बनाने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाड़ियों के IPL में नहीं खेलने से आरसीबी और मुंबई इंडियंस को फर्क नहीं पड़ेगा"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...