Create

केकेआर की लगातार चार मैच में हार के बाद वापसी, पंजाब किंग्स को अंक तालिका में नुकसान

Photo - IPL
Photo - IPL
reaction-emoji
Prashant

IPL 2021 के 21वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने अहमदाबाद में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 5 विकेट से हराया और लगातार चार हार के बाद पहली जीत हासिल की। पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में सिर्फ 123/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में केकेआर ने 17वें ओवर में ही पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और पिछले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया। पंजाब किंग्स की टीम में फेबियन एलन की जगह क्रिस जॉर्डन को शामिल किया गया।

पंजाब किंग्स की शुरुआत धीमी रही और पहले विकेट के लिए केएल राहुल (20 गेंद 19) और मयंक अग्रवाल (34 गेंद 31) ने 36 रन जोड़े। छठे ओवर में केएल राहुल को पैट कमिंस ने चलता किया और पावरप्ले के 6 ओवर में स्कोर 37/1 था। सातवें ओवर में शिवम मावी ने क्रिस गेल को पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना पवेलियन भेजा। इसके बाद आठवें ओवर में 42 के स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा ने दीपक हूडा (2) को भी आउट किया।

12वें ओवर में 60 के स्कोर पर सुनील नारेन ने मयंक अग्रवाल को आउट करके पंजाब किंग्स को जबरदस्त झटका दिया। 14वें ओवर में 75 के स्कोर पर नारेन ने मोइसेस हेनरिक्स (2) और 15वें ओवर में 79 के स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने निकोलस पूरन (19 गेंद 19) को आउट करके टीम को जबरदस्त सफलता दिलाई। 18वें ओवर में 95 के स्कोर पर कृष्णा ने शाहरुख़ खान (13) को आउट करके टीम को सातवीं सफलता दिलाई। 19वें ओवर में 98 के स्कोर पर पैट कमिंस ने रवि बिश्नोई (1) को भी आउट किया। उसी ओवर में पंजाब किंग्स ने 100 का आंकड़ा पार किया।

क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदों में 30 रनों की धुआंधार पारी खेली और टीम को 120 के पार पहुंचाया। आखिरी ओवर में 121 के स्कोर पर कृष्णा ने उन्हें भी आउट किया और पंजाब किंग्स को नौवां झटका लगा। मोहम्मद शमी एवं अर्शदीप सिंह 1-1 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन और पैट कमिंस एवं सुनील नारेन ने दो-दो विकेट लिया।

Photo - IPL
Photo - IPL

लक्ष्य के जवाब में केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही और तीन ओवर में 17 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। शुभमन गिल 9 और नितीश राणा एवं सुनील नारेन खाता खोले बिना आउट हो गए। यहाँ से राहुल त्रिपाठी ने कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को संभाला। 11वें ओवर में दीपक हूडा ने 83 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (32 गेंद 41) को पवेलियन भेजा और टीम को चौथी सफलता दिलाई। 15वें ओवर में 98 के स्कोर पर आंद्रे रसेल भी 10 रन बनाकर रन आउट हो गए।

यहाँ से इयोन मॉर्गन ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को 20 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी। मॉर्गन 40 गेंदों में 47 और दिनेश कार्तिक 6 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...