Create
Notifications

IPL 2021 - गौतम गंभीर ने रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर उठाए सवाल

रविचंद्रन अश्विन का परफॉर्मेंस अभी तक उतना अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - IPLT20)
रविचंद्रन अश्विन का परफॉर्मेंस अभी तक उतना अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं। गौतम गंभीर ने कहा है कि अश्विन इस सीजन अपनी गेंदबाजी से उतना प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के पिछले दो मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने सिर्फ तीन ही ओवर गेंदबाजी की है और इसको लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या फ्रेंचाइजी उनका पूरा फायदा नहीं उठा पा रही है।

रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक आईपीएल 2021 में 12 मुकाबलों में केवल पांच विकेट ही चटकाए हैं। पहले लेग में वो कुछ मुकाबले खेल भी नहीं पाए थे। वहीं यूएई लेग में गेंदबाजी के दौरान वो संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चयन होने के बाद से ही उन्होंने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा,

दिल्ली कैपिटल्स ने उनसे ज्यादा गेंदबाजी इसलिए नहीं कराई क्योंकि वो अपनी लय में ही नहीं थे। हालांकि शारजाह में वो कारगर साबित हो सकते हैं। क्योंकि इस तरह की पिच उनकी गेंदबाजी को सूट करेगी और उम्मीद है कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

डेनियल विट्टोरी ने दी थी अश्विन को अहम सलाह

इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विट्टोरी ने रविचंद्रन अश्विन को अहम सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि अश्विन को टेस्ट मैच वाली गेंदबाजी करनी चाहिए। जिस तरह वह टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने को देखते हैं, उसी तरह का रूख उन्हें टी20 में भी अपनाना चाहिए। विटोरी ने कहा,

उनकी टेस्ट मैच की गेंदबाजी टी20 में उतनी ही प्रभावी हो सकती है। जब वह टेस्ट मैचों में गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो वह विकेट लेने को देखते हैं और गेंद पर जोर लगाते हैं तथा बल्लेबाज को चकमा देने की कोशिश करते हैं। वह टी 20 में भी ऐसा कर सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now