Create
Notifications

9 स्‍टेप में दिनेश कार्तिक ने राहुल त्रिपाठी को एकदम परफेक्‍ट शॉट खेलना सिखाया

राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी
Vivek Goel

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें नजर आ रहा है कि कैसे राहुल त्रिपाठी ने स्‍कूप शॉट को परफेक्‍ट किया। इसमें उनकी मदद केकेआर के पूर्व कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने की। राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कई बार स्‍कूप शॉट खेला। केकेआर के लिए नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करने वाले राहुल त्रिपाठी ने कुछ समय में दिग्‍गज गेंदबाजों के खिलाफ इस शॉट का बेहतरीन प्रयोग करके काफी लोकप्रियता हासिल की है।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि दिनेश कार्तिक ने 9 स्‍टेप्‍स के जरिये राहुल त्रिपाठी को शॉट खेलना सिखाया। केकेआर के प्रैक्टिस सेशन के दौरान दिनेश कार्तिक ने राहुल त्रिपाठी को बताया कि किस तरह स्‍कूप शॉट को बेहतर ढंग से खेलना है।

राहुल त्रिपाठी ने फिर थ्रो डाउन विशेषज्ञ के साथ इस शॉट का जमकर अभ्‍यास किया और दिनेश कार्तिक ने इस पूरी प्रक्रिया के दौरान त्रिपाठी पर नजरें बनाए रखी। कार्तिक द्वारा कुछ सलाह देने के बाद राहुल त्रिपाठी ने शॉट खेलने का काफी अभ्‍यास किया और फिर नेट्स में केकेआर के तेज गेंदबाजों के खिलाफ उन्‍होंने इस शॉट को खेलने का विश्‍वास हासिल किया।

जहां केकेआर के लिए नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करने वाले बल्‍लेबाज को दिनेश कार्तिक से तारीफ मिली, वहीं वीडियो में मैच के दिनों की क्लिप दिखाई गई, जिसमें राहुल त्रिपाठी ने परफेक्‍शन के साथ इस शॉट को खेला।

आईपीएल 2021 में राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन

कोलकाता नाइटराइडर्स का आईपीएल 2021 में टीम के रूप में प्रदर्शन सराहनीय नहीं रहा, लेकिन राहुल त्रिपाठी उन चुनिंदा खिलाड़‍ियों में शामिल थे, जिन्‍होंने लोगों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया।

त्रिपाठी ने केकेआर के लिए नंबर-3 पर उतरकर 26.71 की औसत और 135.5 के स्‍ट्राइक रेट से 187 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने टीम के लिए संयुक्‍त रूप से सबसे ज्‍यादा चौके (21) भी जमाए। केकेआर ने आईपीएल 2021 स्‍थगित होने से पहले केवल दो मुकाबले जीते थे। राहुल त्रिपाठी ने दोनों मैचों में अच्‍छा योगदान दिया था।

30 साल के राहुल त्रिपाठी के पास इसे अपना सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल सीजन बनाने का मौका था, लेकिन बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले आने के कारण बीसीसीआई ने टी20 लीग को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...