Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स ने दूसरी टीमों से मांगे खिलाड़ी, कहा हमारे खिलाड़ी IPL छोड़कर चले गए

reaction-emoji
Naveen Sharma

कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए कई खिलाड़ी आईपीएल (IPL) छोड़कर गए हैं इनमें सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हुआ है। इस फ्रेंचाइजी ने अब दूसरी टीमों को पत्र लिखकर खिलाड़ी लोन पर देने की मांग की है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) चोट के कारण बाहर हो गए और जोफ्रा आर्चर सर्जरी के बाद नहीं आए। उनके बाद लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रू टाई भी अपने-अपने देश चले गए।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान रॉयल्स ने कहा है कि टीम ने अन्य फ्रेंचाइजी को अपने खिलाड़ी लोन पर देना का आग्रह किया है। लोन विंडो लीग स्टेज के बाद बंद हो जाती है। ऐसे में रॉयल्स के पास अन्य टीमों से खिलाड़ी लेने का विकल्प है।

क्या कहते हैं आईपीएल के नियम

नियम कहते हैं कि अगर एक खिलाड़ी ने दो से कम मैच खेले हैं, तो उसे लोन पर लिया जा सकता है और वह अपनी घरेलू टीम के खिलाफ नहीं खेल सकता। ऐसे में रॉयल्स ने इस नियम का इस्तेमाल करने के लिए अन्य टीमों को पत्र लिखकर अपनी मुश्किलों के बारे में अवगत कराया है।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक कुल पांच मैच खेलकर दो बार जीत का स्वाद चखा है। खिलाड़ी लगातार बाहर होने के अलावा बल्लेबाजों की फॉर्म भी इस टीम के लिए एक अलग समस्या रही है। जोस बटलर का बल्ला अब तक खामोश रहा है। मध्यक्रम में भी रन नहीं आ रहे। यही कारण है कि उन्हें तीन मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा है।

राजस्थान रॉयल्स को अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है और यह मैच गुरुवार को खेला जाना है। देखना होगा कि इस टीम को अन्य टीमों से लोन पर कोई खिलाड़ी मिलता है या नहीं। नियमों को देखते हुए तो ऐसा होना चाहिए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...