Create
Notifications

संजू सैमसन का शतक गया बेकार, पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में हराया

संजू सैमसन
संजू सैमसन
reaction-emoji
Naveen Sharma

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को करीबी मैच में 4 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए पंजाब ने 6 विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए राजस्थान की टीम 7 विकेट पर 217 रन बना पाई। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की शतकीय पारी बेकार गई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। मयंक अग्रवाल महज 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्रिस गेल और केएल राहुल ने तूफानी बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। गेल 28 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए तब दीपक हूडा ने उनसे भी ज्यादा तेज बल्लेबाजी की और छक्कों की बारिश कर दी। वह 28 गेंदों की पारी में 64 रन बनाकर आउट हुए जिसमें 6 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। हूडा ने अपना अर्धशतक 20 गेंद में पूरा किया जो अनपैक भारतीय खिलाड़ियों में दूसरा सबसे तेज है। इशान किशन एक नम्बर पर हैं। दूसरी तरफ केएल राहुल भी टिककर खेलते रहे। पंजाब की टीम ने 18 ओवर में 200 रन का आंकड़ा पार कर दिया। राहुल 50 गेंद में 91 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के जड़े। इस तरह पंजाब ने 6 विकेट पर 221 रन बनाए। राजस्थान के लिए चेतन सकरिया ने 3 और मॉरिस ने 2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की खराब शुरुआत हुई। बेन स्टोक्स खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद मनन वोहरा 12 और जोस बटलर 25 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से संजू सैमसन और शिवम दुबे ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई लेकर दुबे 23 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान संजू सैमसन ने अर्धशतक पूरा करने के बाद एक छोर पकड़े रखा और टीम के लिए लगातार तेजी से रन बनाते रहे। बीच में रियान पराग 11 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच संजू सैमसन ने 53 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया।अंतिम ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी। इसके बाद अंतिम ओवर में 5 रन की दरकार राजस्थान को थी और संजू सैमसन स्ट्राइक पर थे। संजू सैमसन छक्का लगाने के प्रयास में आउट हो गए और पंजाब ने 4 रन से मैच जीत लिया। सैमसन ने 63 गेंद पर 119 रन बनाए। पंजाब के लिए अर्शदीप ने 3 और शमी ने 2 विकेट झटके।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...