Create

बेन स्टोक्स की जगह राजस्थान रॉयल्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी को शामिल किया गया

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आईपीएल में कुछ झटके मिले हैं और कई खिलाड़ी बाहर भी हुए हैं। उनमें से एक बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी हैं जो ऊँगली में चोट के बाद इंग्लैंड लौट गए। रिपोर्ट के मुताबिक अब उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के रसी वैन डर डुसेन (Rassie Van Der Dussen) को टीम में शामिल किया गया है। रॉयल्स के पास महज चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हुए थे।

खबरों के अनुसार वैन डर डुसेन ने अभी अनिवार्य क्वारंटीन पूरा नहीं किया है इसलिए वह अगले कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे। हालाँकि रैसी वैन डर डुसेन का टी20 क्रिकेट में एक शानदार रिकॉर्ड है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए कुल 20 मैच खेले हैं और 41।87 के शानदार औसत से 628 रन बनाए हैं। उन्होंने 138।63 की शानदार स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 2021 संस्करण में खराब शुरुआत का अनुभव किया है। इस टीम ने अब तक खेले गए पांच मैचों में से दो बार जीत का स्वाद चखा है और तीन मैचों में पराजय के बाद अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान की टीम जीत की राह पर लौटने में सफल रही और 6 विकेट और 7 गेंद शेष रहते मैच को आराम से जीत लिया।

लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रू टाई ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल छोड़ने का निर्णय लिया और बीच में चले गए। हालांकि भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण उन्होंने यह निर्णय लिया था। जोफ्रा आर्चर चोट के बाद सर्जरी के लिए इंग्लैंड में थे और रिकवरी के बाद वापस आने वाले थे लेकिन वह भी नहीं आ पाए। इस तरह चार विदेशी खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए। ऐसे में टीम के सामने अन्य किसी खिलाड़ी को शामिल करने की चुनौती भी थी। रसी वैन डर डुसेन को अनिवार्य क्वारंटीन के बाद खेलने का मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment