Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स में नहीं खेलेंगे, बड़ा कारण सामने आया

निरंजन

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जगह राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) में रसी वैन डर डुसेन के शामिल होने की खबरें आई थी लेकिन अब ताजा रिपोर्ट यह है कि डुसेन भारत नहीं आएँगे। ईएसपीएन की एक रिपोर्ट के अनुसार डुसेन को वीजा तो मिल गया था लेकिन दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उन्हें एनओसी नहीं दी गई।

बोर्ड ने वैन डर डुसेन को एनओसी नहीं देने का कारण इंजरी बताया है। पिछले कुछ मैचों से टी20 क्रिकेट में यह दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी काफी शानदा फॉर्म में देखा गया है। उन्होंने पिछली पांच पारियों में दो बार अर्धशतकीय पारी खेली है।

राजस्थान रॉयल्स को मिली एक जीत

खिलाड़ियों की चोट और आईपीएल छोड़कर जाने के बाद मुश्किल में फंसी राजस्थान रॉयल्स की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत मिली। इससे टीम को थोड़ी राहत जरुर मिली होगी। इस तरह रॉयल्स के खाते में अब तीन जीत दर्ज हो गई हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को राजस्थान रॉयल्स ने 55 रनों से हरा दिया।

राजस्थान रॉयल्स में लियाम लिविंग स्टोन की जगह दक्षिण अफ्रीका के ही गेराल्ड कोएट्जी को शामिल किया गया है। हालांकि वह कब खेल पाएंगे इसके बारे में अपडेट नहीं है। हर खिलाड़ी के लिए सात दिन का क्वारंटीन पूरा करना जरूरी है। ऐसे में कोएट्जी को खिलाना भी इतना जल्दी तो संभव नहीं हो पाएगा।

बेन स्टोक्स एक मैच इस सीजन में खेल पाए थे लेकिन इसके बाद ऊँगली में चोट के कारण वह बाहर हो गए थे। लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रू टाई व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट छोड़कर चले गए और जोफ्रा आर्चर सर्जरी के बाद वापस नहीं आ पाए। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गई। संजू सैमसन ने यह सोचा नहीं होगा कि पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते हुए उनके सामने इस तरह की चुनौतियाँ आएगी और उन्हें मजबूती से इनका सामना करना पड़ेगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...