Create

IPL 2021 - रविन्द्र जडेजा ने अपनी तूफानी पारी को लेकर रणनीति का खुलासा किया

रविन्द्र जडेजा ने मैच का रुख बदल दिया (फोटो - IPL)
रविन्द्र जडेजा ने मैच का रुख बदल दिया (फोटो - IPL)

केकेआर (KKR) के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की जीत के हीरो रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) रहे। जडेजा ने 8 गेंदों में ही 22 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए केकेआर के जबड़े से मैच छीन लिया और चेन्नई को यूएई लेग की तीसरी जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने प्लेऑफ़ का टिकट कटा लिया है। रविन्द्र जडेजा को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने अपनी बैटिंग की रणनीति को लेकर कुछ बातों का खुलासा किया।

रविन्द्र जडेजा ने कहा कि जब आप पांच दिनों की क्रिकेट खेलकर सफेद गेंद क्रिकेट में आते हैं तो मुश्किल होता है, मैं अपनी बैट स्विंग पर काम कर रहा था। मैं जो भी कर रहा था, उसे रिपीट करना चाहता था। अंतिम ओवर से पहले आए रनों का ओवर मैच विनिंग साबित हो गया। ऋतुराज और फाफ ने हमको अच्छी शुरुआत दी। गेंद और बल्ले दोनों से एक यूनिट के रूप में आपको सामूहिक होना होता है।

रविन्द्र जडेजा का पूरा बयान

जडेजा ने यह भी कहा कि मैं अपनी स्ट्रेंथ को बैक कर रहा था। वह फाइन लेग और स्क्वेयर लेग पर गेंदबाजी कर रहा था। मुझे लगा कि वह ऑफ़ साइड से बाहर करेगा और धीमी गति की शॉर्ट बॉल होगी। मैंने यह भी सोचा कि एक बॉल आगे की तरफ भी आएगी और सौभाग्य से मैं अच्छी तरह से कनेक्ट कर पाया।

उल्लेखनीय है कि 19वें ओवर तक केकेआर ने मैच पर पकड़ बनाकर रखी थी लेकिन यहाँ से सब कुछ बदल गया। जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्णा के एक ओवर में 21 रन जड़े। इसमें 2 छक्के और 2 ही चौके थे। एक रन सैम करन के बल्ले से आया था। इस पारी के कारण मुकाबला में केकेआर की टीम पीछे चली गई और अंतिम ओवर में चेन्नई को जीतने के लिए 4 रन चाहिए थे जो अंतिम गेंद तक हासिल हो गए। हालांकि अंतिम ओवर में सुनील नारेन ने जडेजा और सैम करन को आउट कर दिया था लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी। नारेन को 19वां ओवर देने पर केकेआर जीत सकती थी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment