Create

IPL 2021 - विराट कोहली को सीजन के बीच में ही आरसीबी की कप्तानी से हटाया जा सकता है-रिपोर्ट

Nitesh
विराट कोहली केकेआर के खिलाफ मैच में फ्लॉप रहे थे (Photo Credit - IPLT20)
विराट कोहली केकेआर के खिलाफ मैच में फ्लॉप रहे थे (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली को बीच सीजन में ही आरसीबी की कप्तानी से हटाया जा सकता है। विराट कोहली ने इससे पहले ऐलान किया था कि वो आईपीएल 2021 के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि इनसाइड स्पोर्ट्स में छपी खबर में कहा गया है कि उन्हें इसी सीजन के बीच में ही कप्तानी से हटाया जा सकता है।

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरूआत आईपीएल के सेकेंड हाफ में अच्छी नहीं रही। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एकतरफा हार झेलनी पड़ी। टीम बैटिंग में सिर्फ 92 रन पर सिमट गई। ये आरसीबी का आईपीएल में छठा सबसे कम स्कोर है। वहीं कप्तान विराट कोहली भी बल्ले से रन नहीं बना पाए। उन्होंने सिर्फ 5 रन बनाए।

पूरे मुकाबले के दौरान विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेज भी ठीक नहीं थी। वो कप्तानी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके थे और शायद इसका असर उनके ऊपर दिख रहा था। वहीं विराट कोहली के पहले बैटिंग करने के फैसले से कोच माइक हेसन भी सहमत नहीं थे।

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद फ्रेंचाइजी काफी निराश है और वो विराट कोहली को बीच सीजन ही कप्तानी से हटा सकते हैं।

गौतम गंभीर ने उठाए थे विराट कोहली के फैसले पर सवाल

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले की टाइमिंग पर सवाल उठाया था। गौतम गंभीर ने कहा था कि सीजन के बीच में ही कप्तानी छोड़ने का ऐलान करना सही नहीं है। इससे खिलाड़ियों का ध्यान भटक सकता है और वो दबाव में आ सकते हैं और टीम के प्रदर्शन पर इसका असर देखने को मिल सकता है।

गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली के इस ऐलान के बाद खिलाड़ियों के ऊपर दबाव बढ़ जाएगा और वो केवल कोहली के लिए आईपीएल जीतना चाहेंगे जो सही नहीं है।

आरसीबी का अगला मैच 24 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ है। टीम इस वक्त प्वॉइंट टेबल में तीसरे पायदान पर है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment