Create

आरसीबी के दो खिलाड़ियों को श्रीलंका क्रिकेट से मिली अनुमति

हसारंगा को बेहतरीन फॉर्म के कारण आरसीबी ने अपने साथ शामिल किया है
हसारंगा को बेहतरीन फॉर्म के कारण आरसीबी ने अपने साथ शामिल किया है
reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंका क्रिकेट )Sri Lanka Cricket) ने रविवार को अपने कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल (IPL) में खेलने के लिए एनओसी दे दी। वनिंदु हसारंगा और दुश्मंथा चमीरा को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया गया है। इससे अब दोनों के आईपीएल में खेलने का रास्ता साफ़ हो गया है। इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट ने कहा था कि हमारे पास आवेदन आएगा, तब विचार किया जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट ने अपने एक बयान में कहा कि तकनीकी सलाहकार समिति से सलाह लेने के बाद इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। 15 सितम्बर से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए दोनों खिलाड़ियों को एनओसी प्रदान कर दी गई है। दक्षिण अफ्रीका के श्रीलंका दौरे के बाद वे वहां जाएंगे। इसके बाद 10 अक्टूबर को खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैचों से पहले टीम में शामिल हो जाएंगे।

इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि इस जोड़ी ने न तो बोर्ड से अनुमति ली थी और न ही उन्हें आईपीएल अनुबंध के बारे में पता है। लेग-स्पिनिंग-ऑलराउंडर हसारंगा हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुने गए हैं और वह शानदार फॉर्म में हैं। पीठ और टखने की चोटों से उबरने वाले लंबे तेज गेंदबाज चमीरा ने अच्छी गति से गेंदबाजी की और उसी श्रृंखला में उनको 4 विकेट हासिल हुए।

गौरतलब है कि आईपीएल के दूसरे चरण को लेकर आरसीबी की टीम में कई खिलाड़ी नहीं होंगे। इनकी जगह कई खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हसारंगा और चमीरा को भी बतौर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी चुना गया है। इनकी उत्कृष्ट फॉर्म को देखते हुए कई अन्य टीमों की नजर भी उनके ऊपर थी।

आरसीबी की टीम ने पहले चरण में अच्छा खेल दिखाया था। टीम अंक तालिका में इस समय नम्बर तीन पर है और उनकी कोशिश रहेगी कि दूसरे चरण में भी वही फॉर्म दिखाई जाए। आरसीबी की टीम पिछले साल भी प्लेऑफ़ तक का सफर तय करने में सफल रही थी। इसके बाद उन्हें टॉप दो में जाने का मौका नहीं मिल पाया था। देखना होगा कि इस बार वे कहाँ तक जाते हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...